IPL 2023: Shikhar Dhawan को पछाड़कर Virat Kohli रच सकते हैं इतिहास, बन सकते हैं बाउंड्री किंग बस करना होगा ये काम.

Shikhar Dhawan को पछाड़कर Virat Kohli रच सकते हैं इतिहास- 31 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2023 भारत में खेला जाएगा। भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली एक बार फिर इस टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते नजर आएंगे। आईपीएल में विराट कोहली अलग ही नजर आते हैं। वह न सिर्फ रन बनाते हैं बल्कि चौके-छक्के भी लगाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में एक तरफ खिलाड़ियों को अक्सर छक्के मारने की जल्दी होती है, इसलिए वो बाउंड्री मारने के लिए फील्डर के बीच से गेंद निकालने की सोचते हैं. आईपीएल के इतिहास में शिखर धवन ने रिकॉर्ड संख्या में चौके लगाए हैं। इस खिलाड़ी ने अब तक आठ सौ सैंतीस चौके लगाए हैं.

हिटर्स की इस लिस्ट में भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी शामिल हैं। 796 चौकों के साथ कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। इसलिए अगर वह इस साल 42 चौके लगा लेते हैं तो शिखर धवन को धूल चटा देंगे. इसके अलावा, चार चौके लगाने के बाद, वह आईपीएल इतिहास में 800 चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने 793 चौके लगाए हैं।

IPL में सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले खिलाड़ी

1. शिखर धवन- 837 चौके
2.विराट कोहली – 796 चौके
3.डेविड वार्नर- 793 चौके
4. क्रिस गेल – 761 चौके
5. रोहित शर्मा – 759 चौके
6.सुरेश रैना – 709
7. एबी डिविलियर्स – 664
8. रॉबिन उथप्पा – 663

मार्च 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) के 16वें सीजन की शुरुआत होगी। फाइनल 21 मई को खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच होना है। इस बीच, रोहित शर्मा 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होने वाले मुकाबले में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद में होगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: BCCI के पूर्व अध्यक्ष का Prithvi Shaw को मिला समर्थन, Sourav Ganguly ने कहा Shaw टीम इंडिया में लौटने को तैयार है

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं