IPL 2023: ये हैं Punjab King के नए कोच, IPL से पहले बनाया ये खास प्लान.

ये हैं Punjab King के नए कोच- पंजाब किंग्स के नए कोच ट्रेवर बेलिस इंडियन प्रीमियर लीग के खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने और गेंदबाजी के दौरान बीच के ओवरों में अधिक विकेट लेने जैसे पहलुओं में सुधार करना चाहते हैं।

आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब की टीम छठे स्थान पर रही थी। 2014 के बाद से इस टूर्नामेंट में टीम के लिए केवल एक ही फाइनल हुआ है।

कोच बेलिस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ विश्व कप जीता और उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो खिताब दिलाए। पंजाब किंग्स टीम के प्रदर्शन में निरंतरता लाने के लिए उनके आगमन की प्रतीक्षा करेगी।

कागज पर, पंजाब की टीम शिखर धवन, कगिसो रबाडा, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों की बदौलत मजबूत दिखती है। इस साल की शुरुआत में नीलामी में करन को 18.50 करोड़ रुपये में खरीदना टीम के लिए रिकॉर्ड कीमत थी।

बल्लेबाजी के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि शीर्ष पर मौजूद खिलाड़ी 70-80 रन बनाएं, जिससे मध्यक्रम का काम आसान हो जाएगा।’ टीम अपना पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। सफलता हासिल करने के लिए बेलिस का लक्ष्य टीम के भीतर दबाव मुक्त माहौल बनाना है।

उनके शब्दों में, “मैं चाहता हूं कि वे खेल को उसी भावना से खेलें जिसके लिए वे इसमें शामिल हुए थे।” उन्होंने कहा, “यह सफलता की गारंटी नहीं देता, लेकिन हम इसका लुत्फ उठाते हैं।” हम चेहरे पर मुस्कान के साथ उठाएंगे और खेलेंगे, लेकिन जरूरत पड़ने पर हम अभ्यास के दौरान कड़ी मेहनत करेंगे।

गेंदबाज ने कहा, “गेंदबाजी के नजरिए से, अगर आप बीच के ओवरों में विकेट लेते रहते हैं तो आपको हराना बहुत मुश्किल है।” बीच के ओवरों में विकेट हासिल करना काफी अहम होता है।

यह भी पढ़ें- SA vs WI: Quinton De Kock ने टी20 में रचा इतिहास, तोड़ डाला KL Rahul का वर्ल्ड रिकॉर्ड.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं