SA vs WI: 9वें नंबर पर उतरे Romario Shepherd ने Rabada को जमकर कूटा, शानदार पारी खेलकर बनाया ये रिकॉर्ड.

9वें नंबर पर उतरे Romario Shepherd ने Rabada को जमकर कूटा- टी20 क्रिकेट का रोमांच हर मैच के पल-पल बदलने वाले स्वरूप से बढ़ जाता है।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच इस समय तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो विस्फोटक बल्लेबाजी कर इतिहास रचते हैं.

मंगलवार को दोनों टीमों के बीच हुए तीसरे मुकाबले में एक ऐसा ही रिकॉर्ड सामने आया। नौवें नंबर पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रोमारियो शेफर्ड ने रनों की ऐसी झड़ी लगा दी कि क्रिकेट प्रशंसक दंग रह गए।

शेफर्ड ने 22 गेंदों के दौरान दो चौके और तीन छक्के लगाते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रन बनाए। यह रिकॉर्ड बनाकर उन्होंने अपने नाम मशहूर कर लिया।

यह रोमारियो शेफर्ड की नाबाद 44 रन की पारी थी जिसने उन्हें नौवें स्थान पर सबसे अधिक रन बनाने वाला वेस्टइंडीज का पहला बल्लेबाज बना दिया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सुनील नरेन के नाम था।

पाकिस्तान के खिलाफ 17 गेंदों में 30 रन बनाने वाला खिलाड़ी। नतीजतन, शेफर्ड टी20ई में नौवें नंबर पर सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए।

इस लिस्ट में स्विस बल्लेबाज अली नायर का नाम सबसे ऊपर है। पिछले साल की तरह हाल ही में नायर ने बिना विकेट खोए 16 गेंदों में 48 रन बनाए थे।

शेफर्ड द्वारा तोड़े जाने से पहले सोहेल तनवीर नाम के एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 11 साल तक यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 2013 में तनवीर द्वारा श्रीलंका के खिलाफ 41 अंकों का प्रदर्शन उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

T20i में नौवें नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

  • अली नायर- स्विट्जरलैंड, 16 गेंद, 48 रन नाबाद
  • नसीम खुशी- ओमान, 23 गेंद, 47 रन नाबाद
  • अनवर अली- पाकिस्तान, 17 गेंद, 46 रन
  • रोमारियो शेफर्ड- वेस्ट इंडीज, 22 गेंद, 44 रन नाबाद
  • सोहेल तनवीर- पाकिस्तान, 26 बॉल, 41 रन

कागिसो रबाडा के आखिरी ओवर को रोमारियो ने 26 रन पर आउट कर दिया। इस ओवर में उन्हें कुल 3 छक्के और 1 चौका लगा। इस दौरान दो बार दो रन लिए।

निचले क्रम पर रोमारियो शेफर्ड की धमाकेदार पारी के बाद वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए. निकोलस पूरन को 41 रन बनाने में 19 गेंदें लगीं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: ये हैं Punjab King के नए कोच, IPL से पहले बनाया ये खास प्लान.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं