IPL 2023: Big Screen पर फ्री में मिलेगा टूर्नामेंट का मज़ा, IPL में 4 साल बाद इस खास चीज की वापसी.

IPL में 4 साल बाद इस खास चीज की वापसी- आईपीएल के उत्साह से इनकार नहीं किया जा सकता है। 31 मार्च से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग शुरू हो जाएगी।

इस लीग में एक बार फिर रोमांच देखने को मिलेगा। बीसीसीआई ने एक बार फिर ‘आईपीएल फैन पार्क’ बनाने का ऐलान किया है।

फैन पार्क 2015 में स्थापित किया गया था और 2019 तक जारी रहा। इसके बाद कोविड की चुनौतियां आईं, इसलिए इसे स्थगित करना पड़ा। आईपीएल 2023 पहली बार इसकी वापसी होगी।

इस सीजन में आईपीएल फैन पार्क 45 शहरों में स्थित होंगे। इस लिस्ट में सूरत, मदुरै, कोटा, हुबली और देहरादून जैसे शहरों के नाम भी शामिल हैं। इन फैन पार्कों के अलावा दो केंद्र शासित प्रदेश और 20 राज्य होंगे।

क्रिकेट प्रशंसकों को एक रोमांचक और मनोरंजक अनुभव प्रदान करने के लिए ये कार्यक्रम देश के विभिन्न शहरों में आयोजित किए जाते हैं। टूर्नामेंट के दौरान हर सप्ताहांत पांच फैन पार्क खुले रहेंगे।

मदुरै में इस सीजन में पहली बार फैन पार्क खोला जाएगा। जम्मू, जमशेदपुर, पलक्कड़, जोरहाट और भोपाल के पांच फैन पार्कों में, प्रशंसक 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल देख सकते हैं।

अहमदाबाद में, आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चार बार के चैंपियन चेन्नई के बीच मैच से होगी। सुपर किंग्स।

बिना आईपीएल फ्रेंचाइजी वाले राज्यों में फैन पार्क बीसीसीआई द्वारा स्थापित किए गए हैं, ताकि प्रशंसक मुफ्त में मैच देख सकें। लाइव मैच बड़े स्क्रीन पर बड़े वेन्यू पर खेले जाते हैं।

वहां बैठने की व्यवस्था है। इसके अतिरिक्त कुछ गतिविधियां भी आयोजित की जाती हैं। प्रशंसकों को आईपीएल से जोड़े रखना और स्टेडियम जैसा अनुभव प्रदान करना लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: लाइट्स-कैमरा-एक्शन… IPL 2023 में लगेगा रोमांच का तड़का, ये नया नियम मचाएगा धमाल, WatchVideo!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं