PAK vs AFG: Pakistan ने बचाई अपनी लाज, Afghanistan को आखिरी मैच में 66 रनों से दी करारी मात.

Pakistan ने बचाई अपनी लाज- सोमवार शाम को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। दोहा ने इस मैच की मेजबानी की।

इस मैच में पाकिस्तान ने जीत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। ऐसा करके टीम ने अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोक दिया।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हुए इस मैच में राशिद खान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बावजूद पाकिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा।

पाकिस्तान ने 7 विकेट पर कुल 182 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 116 रन पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार खेल दिखाया।

कल रात, पाकिस्तान को दोहा में श्रृंखला के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए।

इस सीरीज में ओपनिंग और डेब्यू करने वाले सईम अयूब ने 40 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 49 रन बनाए, जबकि अब्दुल्ला शफीक ने 23 रन, इफ्तिखार अहमद ने 31, इमाद वसीम ने 13 और मोहम्मद वसीम ने 9. का योगदान दिया. इसके अलावा कप्तान शादाब खान ने भी 17 गेंदों में 28 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया.

अफगानिस्तान ने अच्छी शुरुआत करते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया। रहमानुल्लाह गुरबाज और सेदिकुल्ला अटल ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। गुरबाज को पांचवें ओवर में इहसानुल्लाह ने बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा।

गुरबाज के आउट होने के बाद अफगानिस्तान ने नियमित रूप से विकेट गंवाए और टीम उबर नहीं पाई। इसका ही नतीजा रहा कि अफगानिस्तान की टीम 18.4 ओवर में केवल 116 रन पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए इहसानुल्लाह और शादाब ने कुल तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- ‘वो अहंकारी और घमंडी’, Virat Kohli को लेकर AB de Villiers का चौंकाने वाला खुलासा.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं