PAK vs AFG: Shadab Khan ने रच दिया इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले Pakistani खिलाड़ी.

Shadab Khan ने रच दिया इतिहास- अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सोमवार शाम को खेला गया। इस मैच के दौरान पाकिस्तान की टीम ने शानदार खेल दिखाया और अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा दिया।

टीम के कप्तान शादाब खान ने गेंद और बल्ले से तहलका मचाकर और नया कीर्तिमान स्थापित कर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई.

कप्तान शादाब खान, जिन्होंने 17 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाने के साथ-साथ तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए, को इस मैच में उनके प्रदर्शन के लिए मैच ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मैच के दौरान शादाब ने इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी और मुजीब उर रहमान को शिकार बनाया। 12वें ओवर में जैसे ही उन्होंने उस्मान को आउट किया, उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

शादाब खान के टी20 करियर का 100वां विकेट दरअसल ये था. यह पहली बार है जब किसी पाकिस्तानी गेंदबाज ने यह उपलब्धि हासिल की है।

शादाब खान ने अपने 87वें मैच में यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। 2017 में टीम के लिए पदार्पण करने के बाद, उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है।

शादाब खान टी20 क्रिकेट में 101 विकेट के साथ पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। वहीं शाहिद अफरीदी के नाम 97 विकेट हैं। इस लिस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज उमर गुल हैं, जिनके नाम 85 विकेट हैं।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. शादाब खान – 101 विकेट

2. शाहिद अफरीदी – 97 विकेट

3. उमर गुल – 85 विकेट

4. सईद अजमल – 85 विकेट

5. हैरिस राउफ – 72

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, पाकिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा।

पाकिस्तान ने 7 विकेट पर कुल 182 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 116 रन पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए कप्तान शादाब खान ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: MS Dhoni की एंट्री से गूंजा Stadium, Dhoni ने फिर ठोके प्रैक्टिस मैच जबरदस्त छक्के, Watch Video!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं