SA vs WI: 8 छक्के, 9 चौके, Quinton de Kock की सेंचुरी मिस कर दी है? यहां 2 मिनट में देखें तूफानी बैटिंग, Watch Video!

Quinton de Kock की सेंचुरी मिस कर दी है- दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने अपना दूसरा टी20 सेंचुरियन में खेला, जो इतिहास में दर्ज हो गया। इस मैच ने तोड़ा और कई रिकॉर्ड बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दुनिया की शीर्ष लक्ष्य चेजर्स बन गई है। वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 258 रनों के लक्ष्य के बावजूद टीम ने इसे केवल 18 ओवर में हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व क्विंटन डी कॉक की शानदार बल्लेबाजी ने किया।

अपने पहले टी-20 मैच में क्विंटन डी कॉक ने पहली गेंद पर अपना पहला शतक जड़ा और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की नींद उड़ा दी।

मिलर के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 में दूसरा सबसे तेज शतक लगाया है। उनके बल्ले का असर आठ छक्के और नौ चौकों पर पड़ा. इस तूफानी शतक का एक वीडियो क्लिप अगर आप चूक गए हैं तो यहां है।

वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 258 रन बनाए। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ने केवल 6 ओवर में 102 रन बनाकर इसे आसान बना दिया।

डि कॉक ने शतक और रीजा हेंड्रिक्स ने 68 रन बनाए। अंतत: दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान एडिन मार्करम की तूफानी पारी की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया। दक्षिण अफ्रीका ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर ऐतिहासिक 259 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: IPL से पहले Rishabh Pant से मिलने पहुंचे, Suresh Raina, Bhajji और Sreesanth, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल मैसेज!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं