IPL 2023: IPL से पहले CSK को बहुत बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ चोटिल.

IPL से पहले CSK को बहुत बड़ा झटका- 31 मार्च से आईपीएल का 16वां सीजन शुरू हो जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स का इस लीग में पहला मैच गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस से 31 मार्च को होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए इससे पहले एक बुरी खबर आई थी। इस बार टीम के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी शायद आईपीएल में न खेलें.

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने क्रिकबज को बताया कि मुकेश के आगामी सीज़न में खेलने की संभावना “बहुत कम” है।

अपने बयान में काशी विश्वनाथन ने कहा, ‘पिछले सीजन में मुकेश चौधरी हमारे मुख्य गेंदबाज थे और यह हमारे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह इस साल नहीं खेल सकते.’

मुकेश चौधरी वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपना करियर बना रहे हैं। जैसे ही मैं अपनी पीठ की चोट से उबर रहा हूं, मैं रिहैब से गुजर रहा हूं। उन्होंने आईपीएल में डेब्यू करते हुए पिछले सीजन में सीएसके के लिए 13 मैचों में 16 विकेट लिए थे।

मुकेश चौधरी ने आईपीएल की शुरुआत पिछले सीजन 2022 में चेन्नई की टीम से की थी। उन्हें सीएसके ने 20 लाख रुपये में साइन किया था।

दीपक चाहरी की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने चेन्नई के लिए कसी हुई गेंदबाजी की और 13 मैचों में 16 विकेट चटकाए. एक मैच जिसमें मुकेश ने 46 रन देकर चार विकेट लिए थे, वह मुकेश ने जीता था।

आईपीएल 2022 के शुरुआती कुछ मैचों में विकेट लेने के बाद पर्पल कैप की रेस में मुकेश चौधरी को 16 गेंदबाजों ने पीछे छोड़ दिया था. युजवेंद्र चहल ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए 27 विकेट लेकर पर्पल कैप जीती थी।

सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में मुकेश चौधरी 17वें नंबर पर हैं। अपनी गेंदबाजी से मुकेश भले ही पर्पल कैप न जीत पाए हों, लेकिन उन्होंने सबका दिल जीत लिया.

मुकेश चौधरी राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के परदोदास गांव के रहने वाले हैं। महाराष्ट्र की लिस्ट ए टीम के सदस्य के रूप में मुकेश चौधरी मैचों में खेलते हैं।

दिसंबर 2022 के बाद से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला है। अब तक, मुकेश ने 19 लिस्ट ए मैचों में 25 विकेट और 13 प्रथम श्रेणी मैचों में 38 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 27 टी20 मैचों में 32 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL Fact: इन 8 विदेशी गेंदबाजों ने जीता है Purple Cap, Pakistani बॉलर ने 2008 में मारी थी बाजी.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं