IPL 2023: Delhi Capitals मैनेजमेंट ने दिया ये बड़ा बयान, खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर काम शुरू.

Delhi Capitals मैनेजमेंट ने दिया ये बड़ा बयान- ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला हार के बाद, रोहित शर्मा ने सवाल किया कि खिलाड़ियों को अपने कार्यभार का प्रबंधन कैसे करना चाहिए।

आईपीएल के बाद कई बड़े टूर्नामेंट होते हैं ऐसे में यह चिंता काफी बढ़ जाती है। रोहित की चिंता अब दूर होती दिख रही है।

दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने शुक्रवार को कहा कि बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन की निगरानी करता है, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी को कोई विशेष निर्देश नहीं दिया गया है।

बीसीसीआई ने मल्होत्रा को अपने महाप्रबंधक के रूप में भी नियुक्त किया। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने आईपीएल टीम की चिकित्सा इकाई को संबंधित फ्रेंचाइजी से जुड़े सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक विस्तृत कार्यभार प्रबंधन रिपोर्ट प्रदान की है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने विश्व कप की संभावनाओं से पहले कार्यभार प्रबंधन पर कोई विशेष निर्देश दिया है, मल्होत्रा ने जवाब दिया, ‘अभी नहीं’। सभी खिलाड़ियों को एनसीए से रिपोर्ट मिल गई है।

हम तीनों अक्षर, कुलदीप और पृथ्वी हैं। हम जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और उनका कार्यभार क्या है, लेकिन हमें यह नहीं बताया गया कि वे हमसे क्या चाहते हैं या खिलाड़ियों का कार्यभार क्या होना चाहिए।

इसके अलावा, यह भी पता चला है कि किसी भी फ्रैंचाइजी को भारत के खिलाड़ियों पर तब तक कोई निर्देश नहीं मिलेगा जब तक कि कोई चोट न हो।

जवाबी सवाल के तौर पर एक फ्रेंचाइजी कोच ने नाम न छापने की शर्त पर पूछा, “मुझे एक बात बताओ।” जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी विश्व कप में आपके तेज गेंदबाज होंगे।

अगर जीटी फिर से फाइनल खेलता है, तो उसे अधिकतम 64 ओवर (16 मैच) फेंकने पड़ सकते हैं। अगर एनसीए यह तय करता है कि शमी को अधिकतम 40 ओवरों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, तो इस बात की क्या गारंटी है कि उस दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट नहीं लगेगी। क्या आप इसे लिखित रूप में प्रदान कर पाएंगे?

रोहित शर्मा के मुताबिक, यह खिलाड़ी पर निर्भर करेगा कि वह ब्रेक लेना चाहता है या नहीं। उनके शरीर की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, और अगर उन्हें लगता है कि यह बहुत अधिक हो रहा है, तो वे हमेशा इसके बारे में बात कर सकते हैं और खेल में ब्रेक ले सकते हैं।

ऐसा होने की संभावना कम है। कप्तान ने यह भी स्वीकार किया कि खिलाड़ियों का उपयोग कैसे करना है, यह तय करना फ्रेंचाइजी पर निर्भर करेगा। अब यह फ्रेंचाइजी पर निर्भर है। टीमों को किसी प्रकार की सीमा रेखा प्रदान करने के लिए हमने उन्हें कुछ संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Lucknow Super Giants के लिए बुरी खबर, मैच विनर गेंदबाज का खेलना संदिग्ध.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं