IPL 2023 Points Table: CSK की जीत से LSG को बड़ा घाटा, जानिए क्या है Points Table की तस्वीर.

CSK की जीत से LSG को बड़ा घाटा एलएसजी ने भी महसूस किया है कि चेपॉक में चेन्नई को हराना आसान काम नहीं है और सीएसके का खाता आईपीएल 2023 में खुल गया था। आखिर सीएसके के मैच के बाद कैसी नजर आ रही है आईपीएल की पॉइंट्स टेबल आइए जानते हैं।

सीएसके आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात से हारने के बाद 1456 दिन बाद स्वदेश लौट रही थी। चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम हजारों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ था।

ऐसे में सीएसके और महेंद्र सिंह धोनी काफी दबाव में थे, लेकिन इससे पहले भी बड़ी टीमों ने चेन्नई को चेन्नई में मात देने का सपना देखा था और इस मैच से पहले लखनऊ और चेन्नई के बीच भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

सीएसके के खिलाफ जब एलएसजी ने पहले गेंदबाजी की तो उन्होंने 217 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी शानदार कप्तान थे और स्पिनर्स भी लाजवाब थे, उन्होंने 218 के जवाब में एक झटके में पूरे मैच का नक्शा पलट दिया, लेकिन उन्होंने संघर्ष किया.

जैसे ही उन्होंने मोइन अली को आते देखा, एलएसजी ने पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया। साथ ही मिचेल सेंटनर ने किफायती गेंदबाजी की और बाकी गेंदबाजों ने जरूरत पड़ने पर विकेट लिए।

नतीजा यह हुआ कि भले ही एलएसजी ने 200 रन का आंकड़ा पार कर लिया, लेकिन वे सीएसके के कुल स्कोर से 12 रन पीछे रह गए। दूसरी टीम के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का किला भेद पाना टेढ़ी खीर थी.

चेपॉक के आगमन के साथ, CSK जीत के रथ पर लौट आया, उसने IPL 2023 अंक तालिका में अपना खाता खोल दिया।

इस शानदार जीत के बाद सीएसके फिलहाल दो मैचों के बाद एक जीत और दो अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। दूसरी ओर लखनऊ को सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा, जिससे वह दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गया। वहीं राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है।

घर में मुंबई इंडियंस से बुरी तरह हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरे नंबर पर आ गई है। चौथे स्थान पर वही डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस का कब्जा है।

केकेआर पर जीत के परिणामस्वरूप पंजाब किंग्स 2 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खाते भी खाली हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: KKR को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने IPL के बीच टीम को दिया धोखा, पूरे सीजन में खेलने से किया इंकार.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं