IPL 2023: Ashwin से क्यों कराई RR ने ओपनिंग? ये 2 वजह बताईं Sanju Samson ने.

Ashwin से क्यों कराई RR ने ओपनिंग- राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार को आईपीएल के आठवें मैच में काफी रोमांच देखने को मिला।

ऐसे समय थे जब पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी था, और अन्य समय जब रॉयल्स ने मैच को नियंत्रित किया, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने 5 रनों से जीत हासिल की। सैम कुर्रन ने आखिरी ओवर में 16 रन बचाकर टीम को मजबूत जीत दिला दी.

इस मैच के दौरान रॉयल्स के प्रशंसकों को एक अनोखा सरप्राइज मिला। दरअसल, शुरुआती गेम में जोस बटलर की जगह रविचंद्रन अश्विन को देखकर फैंस हैरान रह गए थे।

अश्विन को यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करने भेजा गया किस वजह से. इसके पीछे की पूरी कहानी खेल के बाद कप्तान संजू सैमसन ने बताई.

उसने बहुत अच्छे ट्रैक पर बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, नई गेंद से ज्यादा हलचल नहीं थी, लेकिन बल्लेबाजी करने के लिए यह एक अच्छा ट्रैक था। हमारे गेंदबाजों के लिए यह बड़ा स्कोर वाला विकेट था इसलिए उन्होंने विविधता का इस्तेमाल किया। मेरी राय में हमने उन्हें 197 पर रोककर अच्छा किया।

सैमसन ने अश्विन को ओपनिंग करने की बताई वजह- जोस पूरी तरह फिट नहीं थे. कैच लेने के दौरान उनके बाएं हाथ की अंगुली में चोट लग गई। मिडिल ऑर्डर में पडिक्कल को बनाए रखने के लिए हमें बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहिए था। बीच के ओवरों में हम दो स्पिनरों से निपटना चाहते थे।

ध्रुव जुरेल की तारीफ में सैमसन ने कहा- कोचों ने उन पर काफी मेहनत की है। जिस तरह से उन्होंने लंबे समय तक हमारी अकादमियों में काम किया है वह काबिले तारीफ है और आईपीएल से पहले हमारा वर्क वीक कैंप था।

जहां तक गेंदों की बात है तो मैं उनके मूव करने के तरीके से संतुष्ट हूं। यह दूसरी पारी की शुरुआत में था, इसलिए मुझे अगले गेम में इस तरह की चीजों के लिए बेहतर तरीके से तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Chahal ने बरसाया कहर, Malinga को पछाड़ कर बने दूसरे गेंदबाज, इस गेंदबाज की कुर्सी आयी खतरे में.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं