Viral News: भारत के पूर्व बल्लेबाज Sudhir Naik का निधन, वनडे में चौका India के लिए मारने वाले पहले दिग्गज थे.

भारत के पूर्व बल्लेबाज Sudhir Naik का निधन- 1974-75 में टीम इंडिया के लिए तीन टेस्ट मैच खेलने वाले सुधीर नाइक का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया।

पीटीआई ने मुंबई क्रिकेट संघ के सूत्रों से इसकी पुष्टि की है। वे 78 वर्ष के थे और कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके परिवार में उनकी बेटी के अलावा दो भाई हैं।

नाइक के स्वास्थ्य पर नजर रखने वाले एमसीए के एक सूत्र के मुताबिक, “वह हाल ही में बाथरूम के फर्श पर गिर गया और उसके सिर में चोट लग गई।” उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया और फिर कभी होश नहीं आया।

मुंबई क्रिकेट हलकों में, नाइक का बहुत सम्मान किया जाता था। मुंबई ने 1970-71 सीजन में उनके नेतृत्व में रणजी ट्रॉफी जीती थी।

जब अगला रणजी सीज़न शुरू हुआ, तो नाइक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया क्योंकि मुख्य बल्लेबाज टीम में लौट आया क्योंकि मुंबई ने सुनील गावस्कर, अजीत वाडेकर, दिलीप सरदेसाई और अशोक मांकड़ के बिना रणजी ट्रॉफी जीती। वे छोड़ गए।

1974 के अपने इंग्लैंड दौरे के दौरान, नाइक ने बर्मिंघम टेस्ट में 77 रन बनाए, जो उनका एकमात्र अर्धशतक था। प्रथम श्रेणी के खिलाड़ी के रूप में नाइक ने 85 मैच खेले और 35.29 की औसत से 4376 रन बनाए।

उन्होंने 1978 में खेलना छोड़ दिया और कोचिंग शुरू की। इससे उनका करियर काफी प्रभावित हुआ। जहीर खान के क्रिकेट करियर के संबंध में उन्हें संवारने का श्रेय जाता है।

वानखेड़े स्टेडियम में मुख्य क्यूरेटर के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने मुंबई की चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Nathan Ellis ने कराई Punjab की मोज़, ये गेंदबाज Rajasthan के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटा.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं