IPL 2023: Punjab Kings को मिली दूसरी जीत, Shikhar Dhawan और Prabhsimran के बाद Alice ने भी बरसाया गेंदबाजी में कहर.

Punjab Kings को मिली दूसरी जीत- डियन प्रीमियर लीग 2023 के तहत पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को अपना आठवां मैच गुवाहाटी में खेला। रोमांचक मुकाबले का अंत पंजाब की टीम ने पांच रन से जीत के साथ किया।

राजस्थान ने पंजाब टीम के 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बनाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के बल्लेबाज किसी खास लय में नहीं दिखे। सबसे अहम पारी कप्तान संजू सैमसन ने खेली जिन्होंने 25 गेंदों में 42 रन बनाए।

इसके अलावा शिमरोन हेटमायर ने 36 और ध्रुव जुरेल ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया. टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे:

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान शिखर धवन और युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह अच्छी फॉर्म में दिखे।

धवन ने 56 गेंदों का सामना करते हुए 153.57 की स्ट्राइक रेट से 86 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंदों में 60 रन बनाए। पंजाब ने निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 197 रन का स्कोर खड़ा किया।

राजस्थान के लिए गेंदबाजी में सफलता के मामले में जेसन होल्डर पहले स्थान पर हैं। उन्होंने टीम के लिए अधिकतम दो सफलताएँ हासिल कीं।

साथ ही, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने एक-एक सफलता हासिल की। इसके अलावा पंजाब के लिए नाथन एलिस सबसे ज्यादा चार विकेट लेने में सफल रहे। अर्शदीप सिंह के जरिए टीम को दो और सफलताएं भी मिलीं।

यह भी पढ़ें- Viral News: भारत के पूर्व बल्लेबाज Sudhir Naik का निधन, वनडे में चौका India के लिए मारने वाले पहले दिग्गज थे.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं