IPL 2023: MS Dhoni ने ऐसा क्या बोला Rahane से कि पहले ही मैच में खोल डाला बल्ला? कप्तान ने बताया सीक्रेट!

MS Dhoni ने ऐसा क्या बोला Rahane से कि पहले ही मैच में खोल डाला बल्ला- मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल 2023 का 12वां मैच काफी अलग रहा।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच हुए इस मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए अच्छी शुरुआत की; लग रहा था कि स्कोर 200 के पार पहुंच जाएगा, लेकिन 10 ओवर के अंदर ही सीएसके के गेंदबाज हावी हो गए। वापस आकर एमआई की कमर तोड़ दी।

मुंबई की ओर से निर्धारित 20 ओवरों में कुल 157 रन ही बनाए जा सके, लेकिन उसने आठ विकेट गंवा दिए। सीएसके में पदार्पण करने वाले अजिंक्य रहाणे के बल्ले से ऐसा दंगल मचाने के बाद दुनिया दंग रह गई।

खेल में आते ही रहाणे की तेज फिफ्टी महज 19 गेंदों में आ गई। उन्होंने 27 गेंदों में 225.93 की स्ट्राइक रेट से 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। रहाणे को इस रूप में पहली बार किसी ने देखा है। मैच के बाद एमएस धोनी का जवाब था जिसने बताया कि कैसे उन्होंने इतनी विस्फोटक बल्लेबाजी की।

सीज़न की शुरुआत में, मैंने जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) के साथ बातचीत की थी। मेरी उन्हें सलाह थी कि वह अपनी ताकत से खेलें। अपने हुनर को इस काम में लगाएं कि कार्यक्षेत्र में हलचल मच जाए।

जैसा कि मैंने उनसे कहा, मुझे आशा है कि उन्होंने खेल का अधिक से अधिक आनंद लिया। टेंशन मत लीजिए, हम आपके साथ हैं। जब उसने अच्छी बल्लेबाजी की, तो वह जिस तरह से आउट हुआ उससे संतुष्ट नहीं था।

हमने पहले ही ओवर में दीपक चाहर को खो दिया, दीपक चाहर पर धोनी ने कहा। स्पिनर्स की अच्छी गेंदबाजी ने जीत में अहम योगदान दिया।

7 ओवर के बाद यह थोड़ा टर्न होने लगा। स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के लिए यह अच्छी वापसी थी। यह मंगला और प्रिटोरियस द्वारा शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन था।

धोनी ने कहा, हम तुषार देशपांडे पर विश्वास करते हैं, लेकिन आईपीएल में कुछ साल खेलने से एक अलग तरह का दबाव आता है। उनका घरेलू सीजन शानदार रहा और वह सुधार कर रहे हैं।

प्वॉइंट्स टेबल के सवाल पर धोनी ने जवाब दिया, ‘हर मैच अहम होता है, आप अपनी दिक्कतों को देखिए और एक बार में एक कदम उठाइए।’ अभी के लिए, अंक तालिका को न देखें।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Mumbai Indians के खिलाडी कैसे हुए घर में ही ढेर? Rohit Sharma ने बताईं ये ख़ास वजह!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं