Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर अचानक आयी खुश खबर.

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर अचानक आयी खुश खबर- टीम इंडिया के पास साझा करने के लिए अच्छी खबर है। यह प्रबंधन के लिए एक व्यस्त समय है क्योंकि वे जसप्रीत बुमराह की एकदिवसीय विश्व कप 2023 में वापसी की तैयारी कर रहे हैं।

जब वह न्यूजीलैंड में थे, तब उनकी सफल सर्जरी हुई थी। अब वह निकट भविष्य में एनसीए में वापसी करेंगे। न्यूजीलैंड वह जगह है जहां बुमराह वर्तमान में स्थित हैं।

पीठ की चोट से जूझ रहे बुमराह की सफल सर्जरी के बाद उनकी वापसी की उम्मीद बढ़ गई है. अगर वह बैक इंजरी से पूरी तरह नहीं उबरे तो उनका करियर खतरे में पड़ सकता है।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह के मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत में स्वदेश लौटने की उम्मीद है। जैसे ही एनसीए को यह जानकारी मिलेगी, वह उसके लिए वापसी की योजना तैयार करेगा।

अपनी पीठ की चोट के कारण जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 या विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे। वनडे वर्ल्ड कप के मद्देनजर एनसीए के एक फिजियोथेरेपिस्ट और डॉक्टर प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर उनकी निगरानी करेंगे।

बुमराह और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे जुलाई 2022 में खेला गया था। तीसरे वनडे के दौरान, उन्होंने पीठ की समस्या की शिकायत की और खेलने में असमर्थ रहे।

अक्टूबर 2022 में, जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अपना आखिरी गेम खेला। 2019 में फिर से हुई पीठ की चोट का पता चला। बुमराह ने टीम इंडिया का हिस्सा बने रहने के बजाय टीम को छोड़ दिया है।

चोट के परिणामस्वरूप, जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप और 2022 में एशिया कप से चूक गए। श्रीलंका के खिलाफ निम्नलिखित श्रृंखला में, उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पीठ दर्द के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था। न्यूजीलैंड में सर्जरी कराने के बाद बुमराह अब ठीक हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni: Ravindra Jadeja ने किया MS Dhoni के संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा, बताया Dhoni कब और कैसे फैंस को कहेंगे अलविदा.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं