IPL 2023: Mumbai Indians ने लगाई जीत की हैट्रिक, 17.5 करोड़ के इस खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया तबाही.

Mumbai Indians ने लगाई जीत की हैट्रिक- गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (64) के पहले अर्धशतक के बाद आईपीएल 2023 में अपनी जीत की हैट्रिक लगा ली है, जो 17.5 में बिके। करोड़।

टॉस हारकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 192 रन बनाकर हैदराबाद को 19.5 ओवर में 178 रन पर आउट कर दिया। ग्रीन ने 64 रन बनाने के अलावा चार ओवर की गेंदबाजी में 29 रन देकर एक विकेट भी लिया, जिससे उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

मुंबई की पांच मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है, जिससे वह आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है। टीम छह अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है। अपने पिछले पांच मैचों में हैदराबाद को तीन हार का सामना करना पड़ा है। टीम के खाते में चार अंक हैं और वह नौवें स्थान पर है.

193 रनों का पीछा करते हुए हैदराबाद ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। टीम को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 24 रन बनाने थे। हालांकि, 19वें ओवर में कैमरून ग्रीन को केवल 4 रन मिले। आखिरी ओवर की बात करें तो हैदराबाद को अर्जुन तेंदुलकर के ओवर में 20 रन बनाने थे, लेकिन वह 14 रन से लक्ष्य चूक गई।

हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल ने 41 गेंदों पर 48 रन, हेनरिक क्लासेन ने 16 गेंदों पर 36 रन, एडेन मार्करम ने 22, मार्को जानसन ने 13 और अब्दुल समद ने 9 रन बनाए। इसे बनाएं

मुंबई के लिए टिम डेविड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार कैच लपके और एक रन आउट किया। गेंदबाज थे जेसन बेहरेनडॉर्फ, रिले मेरेडिथ, पीयूष चावला और कैमरन ग्रीन, जिन्होंने दो-दो विकेट लिए।

आखिरी ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में अपने पहले विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार को आउट किया। 2.5 ओवर में अर्जुन ने 18 रन देकर एक विकेट लिया।

ग्रीन और वर्मा के अलावा, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंदों में 28 रन बनाए और ईशान किशन ने 31 गेंदों में 38 रन बनाए। बीस वर्षीय वर्मा ने 17 गेंदों में दो चौके और चार छक्के लगाकर 37 रन बनाए।

धीमी मध्य ओवरों की रन रेट के बावजूद वर्मा की पारी ने मुंबई को अच्छा स्कोर दिलाया।

वर्मा ने मार्को जानसन के खिलाफ 15वें ओवर में लगातार दो छक्कों समेत 21 रन बटोरे. अगली गेंद पर उन्होंने स्वीप शॉट खेलते हुए एक्स्ट्रा कवर में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय की गेंद पर छक्का लगाया.

जिस ओवर में ये रन बने, उसमें 14 रन बने.

जबकि ग्रीन ने शुरू में व्यवस्थित होने में अपना समय लिया, वर्मा के आउट होने के बाद उन्होंने अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए। ग्रीन ने टी नटराजन को छक्के के लिए स्ट्रेट ड्राइव मारने से पहले लगातार तीन चौके मारे। इस ओवर में 20 रन बने।

नटराजन ने अपने चार ओवर के स्पेल में 50 रन बनाए, जिसमें 20वें ओवर के कई रन शामिल हैं। पांच ओवर बाद मुंबई ने 62 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Harshal Patel ने लिया Conway का विकेट, उखड दी गिल्लियां, हिल भी नहीं सका बल्लेबाज.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं