IPL 2023 Orange cap: Orange cap रेस में Rahul-Conway ने मारी एंट्री, देखें कौन है नंबर 1 बल्लेबाज

Orange cap रेस में Rahul-Conway ने मारी एंट्री- आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा ट्विस्ट आ गया है. फोप डुप्लेसिस ने कुल 343 रन बनाए हैं। सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने शीर्ष पांच बल्लेबाजों की सूची में प्रवेश किया है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर के लिए इस सूची में नंबर दो स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनके द्वारा छह मैचों में कुल 285 रन बनाए गए हैं। खबर लिखे जाने तक इस सीजन में 31 मैच बाकी हैं।

Orange Cap में शामिल हैं टॉप 5 बल्लेबाज

343-रन, फॉफ डुप्लेसिस (RCB), मैच 6
285- रन, डेविड वॉर्नर (DC) मैच 6
279- रन, विराट कोहली (RCB) मैच 6
262- रन, केएल राहुल (LSG) मैच 7
258- रन, डेवोन कॉन्वे (CSK) मैच 6

क्या है Orange Cap और किसे दिया जाता है?

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान ऑरेंज कैप प्रदान किया जाता है। यह अवॉर्ड पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है। 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले शॉन मार्श पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे।

जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स के लिए उनके प्रदर्शन के लिए ऑरेंज कैप से सम्मानित किया गया था। बटलर ने 17 मैचों में 149.05 की स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाए।

उनके खाते में चार शतक और चार अर्धशतक थे। अगर बटलर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस बार ऑरेंज कैप हासिल करना भी संभव है। हालांकि इस बार दिलचस्प नतीजे देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Purple Cap: Punjab Kings का मैच विनर बॉलर Arshdeep Singh पहुंचा टॉप पर, देखें टॉप 5 गेंदबाज लिस्ट!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं