IPL 2023 : दिनेश कार्तिक ने कहा ODI से पहले यशस्वी जायसवाल को, भारत के लिए इस प्रारूप में खेलने की जरूरत

IPL 2023 – भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि यशस्वी जायसवाल को वनडे सेटअप में तेजी से ट्रैक करने की जरूरत है। जायसवाल, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं, शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने 14  मैचों में 48.80 की औसत से 600 से अधिक रन बनाए हैं।

हालांकि, कार्तिक का मानना है कि वनडे टीम में चयन के लिए विचार करने से पहले जायसवाल को अपने खेल को विकसित करने के लिए और समय दिया जाना चाहिए। कार्तिक ने ICC के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे नहीं लगता कि यशस्वी को ODI सेटअप में तेजी से ट्रैक करने की आवश्यकता है।” “वह एक युवा लड़का है। उसे T20I सेटअप में तेजी से ट्रैक करने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि उसे अगले साल होने वाले T20 विश्व कप के लिए सबसे आगे रहने वालों में से एक होने की जरूरत है क्योंकि अभी सीमित संख्या में ODI खेले जाने बाकी हैं।” इस विश्व कप से पहले।”

Dinesh Karthik told Yashasvi Jaiswal before ODI
Dinesh Karthik told Yashasvi Jaiswal before ODI

कार्तिक ने यह भी कहा कि उनका मानना है कि जायसवाल में खेल के सभी प्रारूपों में एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है. कार्तिक ने कहा, ‘वह बहुत खास खिलाड़ी है। “उसने हमें इस आईपीएल में दिखाया है। लेकिन जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात आती है, तो यह पूरी तरह से अलग है। उसे अपने खेल को विकसित करने और समझने के लिए समय दिया जाना चाहिए कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट क्या है।”

कार्तिक की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब जायसवाल के करियर के भविष्य को लेकर काफी बहस चल रही है. कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि जायसवाल को एकदिवसीय टीम में तेजी से शामिल किया जाना चाहिए, जबकि अन्य का मानना है कि उन्हें आईपीएल में अपने खेल को विकसित करने के लिए अधिक समय दिया जाना चाहिए। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले महीनों में भारतीय चयनकर्ता जायसवाल के मामले को कैसे संभालते हैं।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।