ईशान किशन के कोच ने किया बड़ा खुलासा, बोले-ईशान होटल के रूम में करता था ये काम

ईशान किशन के कोच ने किया बड़ा खुलासा– बांग्लादेश के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के फलस्वरूप ईशान किशन ने दोहरा शतक जमाया। ईशान के दोहरे शतक के बाद हर तरफ तारीफ हो रही है.

ईशान किशन लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे, चयनकर्ता उन्हें लगातार नज़रअंदाज कर रहे थे, लेकिन अब ईशान ने ऐसी पारी खेली है कि कोई भी चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर नहीं कर पाएगा. इस दौरान ईशान किशन के पूर्व कोच उत्तर मजूमदार ने उनके बारे में एक भावुक बात कही।

होटल में ही रोज अभ्यास करना चाहता था ईशान

ईशान किशन के कोच उत्तम मजूमदार के मुताबिक,

‘लगता है मेरे बेटे ने मुझे बर्थडे गिफ्ट दिया है। जून में, उत्तम मजूमदार का फोन बजा जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच के लिए दिल्ली में थी। उनके पसंदीदा शिष्य ईशान किशन ने फोन उठाया।

ग्रेटर नोएडा में अपनी अकादमी चलाने वाले मजूमदार के मुताबिक,

ट्रेनिंग जारी रखने के लिए ईशान चाहता था कि मैं रोज होटल आऊं। अपने खाली समय के दौरान, वह एनरिक नॉर्खिया और कैगिसो रबाडा की शॉर्ट बॉल का सामना करने का अभ्यास करते थे। इसे भी पढ़ें लौट आया है अपना चाइनामैन”, 5 विकेट लेकर Kuldeep Yadav ने उड़ाई बांग्लादेशी बल्लेबाजों की धज्जियां, तो फैंस लुटाया जमकर प्यार

ईशान किशन के कोच ने आखिर में कहा,

होटल के कमरे में वह (ईशान) काफी ट्रेनिंग करते थे। उस मैच से पहले वह कम से कम चार से पांच दिनों तक अपने पुल शॉट का अभ्यास कर रहे थे। यह उनके दिमाग की कंडीशनिंग के बारे में अधिक था और उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाए।

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद ईशान किशन को टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन अब उन्होंने ऐसी पारी खेली है कि उनकी गिनती महानों में की जाएगी। 130 के स्ट्राइक रेट से ईशान किशन ने भारत के लिए 21 टी20 मैचों में 589 रन बनाए हैं।

वनडे की बात करें तो ईशान किशन ने भारत के लिए 10 मैच खेले हैं और 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़ेंइंजर्ड हुए Rohit Sharma विदेशी टीम को टिप्स देने पहुंचे, जिम्बाब्वे टीम के खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए वायरल हुआ VIDEO

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..