भारतीय टीम की जर्सी से हटेगा ‘BYJU’S’ और ‘MPL’ का नाम, अब नहीं करेगी टीम इंडिया इन दोनों का प्रमोशन..

भारतीय टीम की जर्सी से हटेगा ‘BYJU’S’ और ‘MPL’ का नाम– भारतीय क्रिकेट टीम के दो सबसे बड़े प्रायोजक ‘BYJU’S’ और ‘MPL’ बीसीसीआई के साथ अपने प्रायोजन सौदों को समाप्त करना चाहते हैं।

अनुमानित $35 मिलियन के प्रायोजन समझौते को बायजू ने नवंबर 2023 तक बोर्ड के साथ बढ़ाया था। नतीजतन, BYJU’s बीसीसीआई के साथ अपने समझौते को समाप्त करना चाहता है। तदनुसार, BCCI ने BYJU’s से इस समझौते को मार्च 2023 तक नवीनतम रूप से बढ़ाने के लिए कहा है।

‘बीसीसीआई को बायजूस से चार नवंबर 2022 को एक ईमेल मिला, जिसमें उसने हाल में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना जुड़ाव खत्म करने का अनुरोध किया. बायजू के साथ हमारी चर्चा के अनुसार हमने उन्हें मौजूदा व्यवस्था जारी रखने और इस भागीदारी को कम से कम 31 मार्च 2023 तक जारी रखने को कहा है.’

बुधवार को बीसीसीआई ने इस मसले पर चर्चा की। बायजू ने वर्ष 2019 में ओप्पो की जगह ली और बायजू ने कतर में 2022 फीफा विश्व कप का प्रायोजन किया। प्रायोजन अस्वीकार कर दिया। इसे भी पढ़ें- 2023 आईपीएल के पूरे सीजन में खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी

एमपीएल का भारतीय टीम के साथ मौजूदा अनुबंध 31 दिसंबर 2023 को समाप्त हो रहा है, इसलिए यह केवल केकेसीएल को अपने अधिकार देने का इरादा रखता है। 2020 में एमपीएल ने नाइकी की जगह ली।

ई-मेल के जरिए खुली बात

दरअसल इस नोट के मुताबिक

“बीसीसीआई को आईपीएल स्पोर्ट्स से 2 दिसंबर 2022 को एक ईमेल मिला था, जिसमें उन्होंने अपना करार पूरी तरह से दिसंबर 2023 से 31 सितंबर 2023 तक केवल केकेसीएल को देने की मांग की है। ईमेल के मुताबिक एमपीएल स्पोर्ट्स लेकर 23 मार्च 2023 तक बढ़ा देने के लिए कहा गया है या फिर आंशिक करार देने को कहा गया है ।”

इसे भी पढ़ें- इंग्लैंड का यह खिलाड़ी यासिर शाह के एक उंगली के बराबर नहीं है, दिग्गज क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया…

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..