KL Rahul को अब करो टीम इंडिया से बाहर, इस दिग्गज ने सरेआम उठाई ये बड़ी मांग

KL Rahul को अब करो टीम इंडिया से बाहर- IND vs BAN:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल लाजवाब दिखे। उनके बल्ले से जो रन निकलते हैं, उनका आना मुश्किल हो गया है। उनके लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक बड़ी बात कही है।

IND vs BAN Test Series

केएल राहुल ने बांग्लादेश पर 2-0 से जीत के साथ भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला जीती। इसके बावजूद पूरी सीरीज में कप्तान का बल्ला खामोश रहा। ऐसा लग रहा था कि उन्हें रन बनाने में दिक्कत हो रही है।

वह रन बनाने के बजाय क्रीज पर टिके रहने को तरस रहे थे। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर अब टीम इंडिया से निकाले जाने की वकालत कर रहे हैं। मैं इसके बारे में और जानना चाहता हूं।

KL Rahul रहे बुरी तरह से फ्लॉप

बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों में खराब बल्लेबाजी के बाद, वसीम जाफर का मानना है कि भारतीय कप्तान केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले अंतिम एकादश से बाहर कर दिया जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में राहुल 22, 23, 10 और 2 रन ही बना सके। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 प्रति ओवर की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं।

कह दी ये बड़ी बात 

मेरा मानना है कि केएल राहुल को बिना किसी संदेह के बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है, ‘वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया।

एक बल्लेबाज के तौर पर उनके लिए सीरीज काफी आसान थी। अगर रोहित शर्मा दिखाते हैं तो केएल को छोड़ना होगा।

बड़े सवाल उठा दिए जाफर ने

145 रनों का पीछा करते हुए वसीम जाफर ने केएल राहुल और शुभमन गिल की रक्षात्मक रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने चौथी पारी में बांग्लादेश के स्पिनरों को हावी होने दिया।

श्रेयस अय्यर (46 गेंदों पर नाबाद 29) और रविचंद्रन अश्विन (62 गेंदों पर नाबाद 42) ने 105 गेंदों पर 71 रनों की अटूट साझेदारी कर बांग्लादेश को भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट जीतने में मदद की।

सीरीज ऑस्ट्रेलिया के घर में होगी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अपने घर में खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह सीरीज होगी। केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के आधार पर इस सीरीज से बाहर का रास्ता बताया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: मैच के हीरो अश्विन ने दिया बड़ा बयान कहा ‘बिना लड़ाई के हारना पसंद नहीं!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं