रविचंद्रन अश्विन को कभी क्यों नहीं समझा गया भारतीय टीम की कप्तानी के लायक?

रविचंद्रन अश्विन को कभी क्यों नहीं समझा गया भारतीय टीम की कप्तानी के लायक- मैं हैरान हूं कि रविचंद्रन अश्विन को आगामी विश्व कप में एक ऑलराउंडर के रूप में वह सम्मान क्यों नहीं दिया गया जिसके वह हकदार हैं?

उन्हें भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने के लिए पर्याप्त फिट क्यों नहीं माना गया? क्या यह उनके चिकित्सा इतिहास के कारण है?

पहले प्रश्न के संतोषजनक उत्तर के अभाव में हम प्रशंसक और दर्शक हैं। जहाँ तक दूसरे प्रश्न का प्रश्न है, इसका उत्तर वर्तमान भारतीय थिंक टैंक की छोटी सोच के उत्पाद के रूप में अभिव्यक्त किया जा सकता है।

यह तब तक नहीं है जब तक आपके पास वह नहीं है जो आपके पास है कि आप वास्तव में सराहना करते हैं कि आपके पास क्या है।

ऐसी संभावना है कि अश्विन इस तरह के दर्द से जूझ रहे हों। मीरपुर की स्थिति भारत के लोगों के लिए अत्यंत विकट थी।

ऐसा कोई रास्ता नहीं लग रहा था कि अश्विन ऐसी पिच पर हार से बच सकते हैं जहां बड़े तुर्रम खान मुकाबला नहीं कर पाते. 74/7 के बाद से उन्होंने टीम को जीत की राह दिखाकर जीत की राह दिखाई.

उनके द्वारा कुल 42 रन बनाए गए, जो उनके करियर में सर्वाधिक थे। अश्विन के शानदार प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, टीम इंडिया को अपने इतिहास में सबसे अपमानजनक हार का सामना करना पड़ता अगर वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं होते।

यह भी पढ़ें- India vs Sri Lanka: टीम इंडिया में नहीं मिली 32 साल के इस दिग्गज को जगह, क्या हमेशा के लिए हो गई छुट्टी!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं