PAK vs NZ: Babar Azam का ये अजीब सा फैसला समझ से परे रहा, एक चूक और पाकिस्तान के हाथ से फिसल जाता मैच

Babar Azam का ये अजीब सा फैसला समझ से परे रहा- न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक अजीबोगरीब फैसला किया। इस बात की भी थोड़ी सी संभावना थी कि कराची टेस्ट मैच मेजबान टीम के हाथों से फिसल सकता है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने शुक्रवार, 5वें और अंतिम दिन श्रृंखला का अपना पहला टेस्ट मैच ड्रॉ कराया। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 612 रन बनाने का नतीजा घोषित किया।

नतीजा यह हुआ कि दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाज जमे रहे और टीम ने आखिर में मैच बचा लिया.

हालांकि कप्तान बाबर आजम का एक फैसला ऐसा भी है जो रहस्य बना हुआ है। ऐसी संभावना थी कि अगर कुछ गलत होता तो पाकिस्तान हार सकता था।

इमाम चूके शतक से

पाकिस्तान ने कराची में सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में अपनी शुरुआती पारी में 438 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड ने नौ विकेट पर 612 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

इतनी ही पारियों में 200 रन बनाकर धुरंधर केन विलियमसन नाबाद लौटे हैं। नतीजतन, पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 311 रन बनाकर घोषित कर दी।

नतीजतन, न्यूजीलैंड को जीत के लिए 138 रन बनाने थे। सिर्फ चार रनों ने इमाम-उल-हक को उनके शतक से अलग कर दिया।

उन्होंने 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 206 गेंदों पर 96 रन बनाए। सरफराज अहमद ने 53 रन और सऊद शकील ने नाबाद 55 रन बनाए। खराब रोशनी के कारण न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी 7.3 ओवर के बाद रद्द कर दी गई।

बाबर का फैसला समझ से परे रहा

दूसरी पारी में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक फैसला किया। उन्होंने आठ विकेट पर 311 रन बनाकर अपनी टीम की दूसरी पारी घोषित कर दी. नतीजतन, न्यूजीलैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य था।

मेहमान टीम को कुछ ओवर खिलाने की योजना हो सकती है या बाबर को लगा कि न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी जल्दी खत्म हो जाएगी। हालाँकि, उन्होंने एक ऐसा निर्णय लिया जो समझ से परे था।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 7.3 ओवर के बाद खराब रोशनी के कारण मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। उस वक्त न्यूजीलैंड ने 61 रन बनाए थे और एक विकेट गंवाया था।

डेवोन कॉनवे ने 18 रन और टॉम लैथम ने 35 रन बनाए। अगर ओवर अधिक होते तो न्यूजीलैंड इस मैच में भी लक्ष्य हासिल कर सकता था।

मैन ऑफ द मैच बने विलियमसन

न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहली पारी में उनके नाबाद 200 के परिणामस्वरूप, उन्हें टीम का शीर्ष स्कोरर नामित किया गया था।

उन्होंने अपने पांचवें टेस्ट करियर में पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा दोहरा शतक बनाया। यह पिछले साल क्राइस्टचर्च में टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ बनाए गए 238 रनों का दोहराव था।

अब जब विलियमसन ने कराची में 395 गेंदों का सामना किया है, तो उन्होंने उस समय में 21 चौके और एक छक्का लगाया है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: ‘क्‍या भारत के नौकर रहेंगे हम सब?’, रमीज राजा ने दिया फिर एक बार भड़कीला बयान

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं