IND vs SL श्रीलंका सीरीज से पहले उमरान मलिक ने भरी हुंकार, इस महारिकॉर्ड को तोड़ने पर नजर

IND vs SL श्रीलंका सीरीज से पहले उमरान मलिक ने भरी हुंकार-उमरान मलिक: युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले बयान दिया है. उनका लक्ष्य एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना है।

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होगी. दोनों टीमें इस सीरीज के बाद तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेंगी।

दोनों सीरीज के लिए भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। उमरान मलिक ने इस सीरीज से पहले एक रिकॉर्ड तोड़कर बड़ा बयान दिया है। इस मुद्दे पर मीडिया का काफी ध्यान दिया जा रहा है।

इस महारिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं उमरान मलिक

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड उमरान मलिक ने दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज से पहले तोड़ा है।

हम आपको 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ शोएब अख्तर की 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के बारे में बता सकते हैं।

शोएब अख्तर के बाद से उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है, लेकिन उनके प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह उस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

उमरान मलिक ने दिया ये बड़ा बयान

उमरान मलिक ने क्रिकबज से कहा, “मैं अपने देश के लिए अच्छा करने के बारे में सोच रहा हूं, और अगर मैं अच्छा खेलना जारी रखता हूं और अच्छी किस्मत है, तो मैं निश्चित रूप से इस रिकॉर्ड को तोड़ दूंगा।”

यह ऐसी चीज नहीं है जिसके बारे में मैं ज्यादा सोचता हूं। मैच के दौरान आप नहीं जानते कि आप कितनी तेज गेंदबाजी कर रहे हो। इसके विपरीत जब आप मैदान से लौटते हैं तो आप देख सकते हैं कि आपने कितनी तेज गेंदबाजी की।

जब भी मैं कोई मैच खेल रहा होता हूं तो मैं सिर्फ अच्छी गेंदबाजी करने और ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने के बारे में सोचता हूं।

टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन

उमरान मलिक ने अब तक टीम इंडिया के लिए पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं. वनडे में उमरान मलिक ने 6.00 की इकॉनमी से सात विकेट लिए हैं और टी20 में उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से दो विकेट लिए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के बाद, उन्होंने 14.44 की अर्थव्यवस्था के साथ दो विकेट लिए हैं।

उमरान मलिक को पहले मैच में प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया था, लेकिन बाद के दो मैचों में उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। इन दो मैचों के दौरान उमरान मलिक ने चार विकेट लिए और 5.61 की इकॉनमी से रन खर्च किए।

यह भी पढ़ें- Adam Milne ने PAK-IND वनडे सीरीज से नाम वापस लिया, कारण- कमजोर तैयारी, नीशम-बोल्ट छोड़ चुके हैं कॉन्ट्रैक्ट

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं