IND vs PAK: इस साल फिर भिड़ेगा भारत-पाकिस्तान, Jai Shah ने कर दिया ऐलान

इस साल फिर भिड़ेगा भारत-पाकिस्तान- महाजंग एक बार फिर से वापस आ गया है, इसलिए दिल थाम लीजिए, क्रिकेट प्रशंसकों। एक बार फिर ग्रैंड फिनाले खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच होगा युद्ध.

एशिया कप होने का चांस है। सितंबर 2023 में होगी एशिया कप 2023 की तारीख। एशियाई क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को टूर्नामेंट के फॉर्मेट और ग्रुप को लेकर बड़ा ऐलान किया।

एशिया कप का जारी हुआ शेड्यूल

जय शाह ने एक ट्वीट में अगले दो साल का शेड्यूल जारी किया। एशिया कप में छह टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है।

बड़ी खबर यह है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में हैं। यानी मैच पक्का हो गया। इस टूर्नामेंट में वनडे मैच होंगे। इसके बाद टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी करेगी।

एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना है

इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। उसके बावजूद अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान से खेलने जाएगी या नहीं?

हम आपको बताना चाहेंगे कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कुछ समय पहले बयान दिया था कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर दोनों देशों के बीच चल रही तनातनी के चलते नहीं जाएगी.

भारत-पाकिस्तान है एक ग्रुप में

भारत और पाकिस्तान के शेड्यूल में ग्रुप 1 है। इस ग्रुप में श्रीलंकाई टीम भी शामिल है। ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ क्वालीफायर टीम भी शामिल की जाएगी। लीग मैच छह सप्ताह की अवधि में होंगे।

हर ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। चार टीमों में से प्रत्येक सेमीफाइनल में राउंड रॉबिन प्रारूप के तहत छह मैच खेलेगी। फाइनल में दो टीमें होंगी और इनके बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ramiz Raja को मिली थी जान से मारने की धमकी? बुलेट-प्रूफ कार मिली थी पिछले साल, जानें मामला

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं