Hardik Pandya ने अपनी सफलता का राज खोला, द्रविड़ नहीं इस दिग्गज को बताया असली ‘गुरू’

Hardik Pandya ने अपनी सफलता का राज खोला- एक ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या की प्रतिष्ठा आईपीएल 2022 से पहले जगजाहिर थी, लेकिन अब वह एक सफल कप्तान के रूप में भी दुनिया में तूफान ला रहे हैं।

हार्दिक पांड्या की अगुआई में भारतीय युवा टीम ने उनकी कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है।

सीरीज जीत की हैट्रिक पूरी करने के बाद पांड्या ने टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बारे में नहीं बल्कि अपनी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा के बारे में सोचा.

चोट से वापसी करने और सफलतापूर्वक भारतीय टीम की कप्तानी करने के बाद, हार्दिक नेहरा श्रेय के पात्र हैं। ब्रेक लेकर आईपीएल 2022 में गुजरात के कप्तान के रूप में क्रिकेट में वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या ने एक नया रूप दिखाया।

गुजरात टाइटंस ने पहले ही सीज़न में ट्रॉफी जीती, न केवल इसलिए कि हार्दिक एक परिपक्व ऑलराउंडर थे, बल्कि इसलिए भी कि वह एक चैंपियन कप्तान थे।

2022 में हार्दिक पांड्या की अगुआई में गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाने के बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारत का अगला टी20 कप्तान बनने के कयास लगाए जा रहे भारतीय हरफनमौला ने ‘बड़ा बदलाव’ करने का श्रेय फ्रेंचाइजी कोच आशीष नेहरा को दिया है।

लंबे समय तक चोटिल रहने वाले एक ऑलराउंडर को इतने लंबे समय तक दरकिनार किए जाने के बाद अपने पहले ही सीजन में गुजरात ने कप्तान नियुक्त किया था।

अपनी आलोचनाओं के बावजूद पांड्या ने अभ्यास मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व करने के बाद अपनी नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन किया।

आशीष नेहरा हैं हार्दिक पंड्या के असली गुरू!

नेहरा की गाथागीतों का पाठ हार्दिक की स्थिति की व्याख्या का अंत नहीं था। उन्होंने कहा कि एक बार मुझे आश्वासन मिल गया तो बाकी सब कुछ हो जाएगा। खेल के बारे में मेरा ज्ञान हमेशा से रहा है।

मैं वही जानता था जो मैं पहले से जानता था और जो मैं पहले से जानता था उसका समर्थन करता था। मेरा जीवन निश्चित रूप से इसकी वजह से बेहतर हुआ है। आईपीएल में पांड्या और नेहरा की जोड़ी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

hardik pandya

हार्दिक ने उनकी तारीफ करते हुए एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह आशीष नेहरा को ही अपनी सफलता का सच्चा गुरु मानते हैं, क्योंकि वह बार-बार उनकी तारीफ कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के साथ 12 साल पूरे किए Rohit ने, दिल जीतने वाली बात कही हिटमैन ने

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं