Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड तोड़ने से ज्यादा दूर नहीं Virat, कोहली को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कही ये बात

कोहली को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कही ये बात- विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच कई बार तुलना की जाती रही है। इसके अलावा, तेंदुलकर ने एक मंच पर यह भी कहा कि केवल दो भारतीय खिलाड़ी ही उनके शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं: विराट और रोहित।

ऐसे में विराट के शतक लगाते ही कोहली एक बार फिर चर्चा में आ जाएंगे। कोहली को लेकर भारत के पूर्व कप्तान और बीबीसीसीआई के पूर्व प्रमुख सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है।

विराट कोहली के टैलेंट की तारीफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीबीसीसीआई के पूर्व प्रमुख सौरव गांगुली कर चुके हैं। सौरव गांगुली के अनुसार विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं।

अपने पूरे करियर में उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। 45 सदी का करियर संयोग से नहीं होता। यह गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का 45वां शतक था जिसने उन्हें वनडे में अपना 45वां शतक बनाया। उन्होंने 87 गेंदों में 113 रन बनाए।

उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में पहाड़ जैसा 373 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। कोहली ने आज तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 73 शतक बनाए हैं।

इसी तरह क्रिकेट में भगवान का दर्जा हासिल करने वाले सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक लगाए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब टेस्ट और वनडे में बल्लेबाजी की बात आती है तो सचिन तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ शतक के साथ, विराट कोहली ने 2022 को एक उच्च नोट पर समाप्त किया। इस बीच, उन्होंने 2023 की शुरुआत करने के लिए अपना 45वां शतक बनाया।

वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने जो रिकॉर्ड बनाया, वह विराट कोहली का है और वह रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ चार कदम दूर हैं। एक टेस्ट क्रिकेटर के रूप में उन्होंने 27 रन बनाए हैं जबकि एक टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में उन्होंने एक शतक बनाया है।

विराट कोहली ने पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद कहा था, ‘हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती।’ मामलों को जटिल बनाना जरूरी नहीं है।

डर को वापस मैदान पर मत आने दो। मेरे लिए चीजों पर टिके रहना असंभव है। हर मैच को ऐसे खेलने में खुश रहें जैसे कि यह आपका आखिरी मैच हो और सही कारणों से खेलें।

खेल में कोई रुकावट नहीं होगी। कोई रास्ता नहीं है कि मैं हमेशा के लिए खेलूं, मैं एक अच्छी जगह पर हूं और मुझे जो ऑफर करना है उसका लुत्फ उठा रहा हूं।

यह भी पढ़ें- दुनिया का कोई गेंदबाज आसपास भी नहीं मोहम्मद सिराज के, नए शिखर पर पर पहुंचे सिराज

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं