Ajinkya Rahane: भारतीय टीम से बाहर रहने पर रहाणे का दर्द छलका, कहा- काश मैं पहले की तरह.

भारतीय टीम से बाहर रहने पर रहाणे का दर्द छलका- पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे फिलहाल रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए तेज बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम से बाहर होते हुए नजर आ रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे के करियर के उतार-चढ़ाव का खुलासा हाल ही में उन्होंने एक बयान में किया है।

भारतीय टीम से फिलहाल बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में अपने उतार-चढ़ाव भरे करियर के बारे में एक बयान जारी किया।

पिछली बार जब वह भारत के लिए खेले थे, तब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बहुत खराब प्रदर्शन किया था और उन्हें फिर से खेलने का मौका नहीं मिला था।

इसी कड़ी में अजिंक्य रहाणे द्वारा एक भावुक बयान दिया गया है। इस लेख के माध्यम से हम यह सुनना चाहेंगे कि उनकी वापसी के बारे में उनका क्या कहना है।

भारतीय टीम से बाहर रहने पर रहाणे का दर्द छलका

दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. फिलहाल वह रणजी ट्रॉफी 2023 में मुंबई के लिए शानदार खेल रहे हैं।

यह बात अजिंक्य रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले पीटीआई से बातचीत के दौरान कही।

मेरा मन पुराने समय में वापस भटक रहा था। जब मैं पहली बार (2007 में) रणजी टीम से जुड़ा था। जब मैं खेलता था तो मेरी विचार प्रक्रिया क्या होती थी। अजिंक्य बनने की कोशिश मैं अपने शुरुआती दिनों में फिर से करता था, मैं फिर से योजना बना रहा हूं।

साथ ही उन्होंने कहा, ‘बेशक, छोटे बदलाव होंगे। एक खिलाड़ी के रूप में आपकी सफलता के लिए अपनी रणनीतियों का विकास करना और अपने खेल में सुधार करना महत्वपूर्ण है।

मैंने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है, लेकिन मैंने कुछ छोटे बदलाव किए हैं। मुझे अभी मुंबई पर ध्यान देना है और सुनिश्चित करना है कि मैं उनके लिए अच्छा करूं। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि मैं इसके बारे में सोच रहा हूं।

अजिंक्य रहाणे के क्रिकेट करियर के दौरान उन्होंने 82 मैचों में 12 शतक लगाते हुए 4931 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 90 मैचों में 2962 रन बनाए हैं। रहाणे ने 20 टी20 मैचों में 375 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- U19 Women’s T20 World Cup: श्वेता सहरावत और शेफाली ने रच दिया इतिहास, नया रिकॉर्ड बनाया भारतीय महिला टीम ने

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं