ICC ODI Ranking: कोहली को मिला श्रीलंका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का फायदा, Top 5 में हुई कोहली की वापसी

कोहली को मिला श्रीलंका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का फायदा- पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में दो शतकों की मदद से 283 रन बनाए और बुधवार को आईसीसी वनडे रैंकिंग के शीर्ष पांच में पहुंच गए।

कोहली के अब पॉइंट्स की संख्या 750 हो गई है। चौथे नंबर पर उनकी रैंकिंग की वजह यही है।

ध्यान अब दूसरे स्थान पर काबिज रासी वान डेर डूसन (766 अंक) और तीसरे स्थान पर काबिज क्विंटन डिकॉक (759 रन) को हराने पर है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 887 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं।

गिल ने भी बढ़ाया ऊपर की ओर कदम

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान, कोहली के पास अंतर को कम करने का मौका होगा।

शुबमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव सहित कई भारतीयों ने रैंकिंग में सुधार किया है। श्रीलंका के खिलाफ, गिल ने सीजन का अपना पहला दोहरा शतक बनाया और श्रृंखला में 69 की औसत से 207 रन बनाए। नतीजतन, वह 10वें स्थान के लाभ के साथ 26वें स्थान पर पहुंच गया।

करियर की सर्वश्रेष्ठ रेंटिंग हासिल की सिराज ने

इंग्लैंड पर 3-0 की श्रृंखला जीत में, सिराज नौ विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिससे वह रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गए।

नतीजतन, सिराज को 685 अंक मिले, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है। उनसे आगे ट्रेंट बोल्ट (730 अंक) और जोश हेजलवुड (727 अंक) हैं।

कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ दो मैचों में कुल पांच विकेट भी हासिल किए थे। बाएं हाथ के स्पिनर को 21वें स्थान पर पहुंचने में सात स्थान लगे।

यह भी पढ़ें- IND Vs NZ 1st ODI: भारत ने पहले वनडे में 12 रन से न्यूजीलैंड को हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं