Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या का बचपन बीता है गरीबी में, जानिए कैसा था देश के बेहतरीन क्रिकेटर बनने का सफर.

हार्दिक पांड्या का बचपन बीता है गरीबी में- भारत के हरफनमौला क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी क्षमता से कई बार देश की सामने वाली टीम के सपनों को ध्वस्त किया है।

अपनी खतरनाक गेंदबाजी से दुश्मनों के छक्के छुड़ाना उनके लिए कभी भी मुश्किल नहीं रहा.

hardik pandya 800x582 1

किसी बल्लेबाज को नर्वस करने के लिए उसकी गेंदबाजी को देखने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। हार्दिक पांड्या ने कम समय में ही खेल और स्टाइल की दुनिया में अपना नाम बना लिया है।

साथ ही हार्दिक आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के भी चहेते बन गए हैं।

कई मामलों में, हार्दिक की तुलना अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक कपिल देव से की जाती है। समय के साथ उनके खेल में सुधार हुआ और गुजरात को आईपीएल की जीत दिलाने के बाद उनकी सफलता वास्तव में उल्लेखनीय है।

हालांकि एक समय ऐसा भी था जब इस खिलाड़ी की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष की बदौलत आज उनका सपना सच हो गया है।

Hardik Pandya 12 10 2022 3

आजकल पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल पांड्या की लाइफस्टाइल की तुलना सबसे अमीर सेलेब्रिटीज से की जाती है। माना जाता है कि उनके बचपन के दौरान, उनके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी।

WhatsApp Image 2023 01 29 at 62403 PM 1 1

घर की आमदनी सीमित होने के बावजूद घरवालों ने बच्चों के सपने पूरे करने की हर संभव कोशिश की।

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को उनके पिता ने कभी भी अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से नहीं रोका। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने खेल के प्रति हार्दिक के समर्पण को देखते हुए तीन साल तक उन्हें अपनी क्रिकेट अकादमी में मुफ्त प्रशिक्षण दिया।

m

अगर हार्दिक के पिता हिमांशु पांड्या नहीं होते तो शायद उनका कोई भी बेटा भारत के लिए खेलने का सपना नहीं देख पाता। उन्हें क्रिकेट का बहुत शौक था क्योंकि उनके पिता को यह बहुत पसंद था।

WhatsApp Image 2023 01 29 at 62403 PM 1

अपने बच्चों के सपनों को पूरा करने के लिए पिता सारे काम छोड़कर बेटों के करियर की खातिर बड़ौदा आ गए। हार्दिक पांड्या ने अपनी मेहनत का फल महसूस किया और अपने माता-पिता की मेहनत की बदौलत एक साथ मंजिल तक पहुंचे।

हार्दिक अब स्थापित भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हो गए हैं, लेकिन उनका जीवन और जुनून इस बात का सबूत है कि सपने देखने वाले की मेहनत कभी बेकार नहीं जाती।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट के फैन मामा ने भांजी को बना दिया चैंपियन, अब कोहली उठाते हैं खर्चा, धोनी भी हुए फैन, See Photos!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं