IPL 2023: CSK अधिकारी ने किया कन्फर्म, MS Dhoni अपना आईपीएल का आखिरी मैच इस तारीख को खेलेंगे

MS Dhoni अपना आईपीएल का आखिरी मैच इस तारीख को खेलेंगे- टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल के मंच पर खेलते देखने के लिए हर कोई बेताब है.

धोनी इस सीजन में अपना आखिरी आईपीएल खेलेंगे। थाला अपना विदाई मैच 14 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेलेंगे.

धोनी का फाइनल मैच आईपीएल 2023 का शेड्यूल तय कर चुका है, जिसका खुलासा शुक्रवार को हुआ. जब तक सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर लेती, तब तक वह अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) अपने सीजन की शुरुआत मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ करेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से पुष्टि की कि एमएस इस सीजन के बाद रिटायर हो जाएंगे। हमारे पास अभी तक केवल यही जानकारी है कि उसने एक निर्णय लिया है।

उनके रिटायरमेंट को लेकर प्रबंधन को कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। सीएसके के प्रशंसकों के पास जश्न मनाने का एक विशेष कारण है क्योंकि इस साल आईपीएल चेन्नई में लौट रहा है। अगर धोनी अपना आखिरी सीजन खेले तो यह दुखद क्षण होगा।’

2008 में उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का नेतृत्व धोनी कर रहे हैं। धोनी ने पिछले सीजन में रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। जडेजा की कप्तानी में सीएसके लगातार मैच हारी, इसलिए दांव उल्टा पड़ गया।

सिर्फ आठ मैचों के बाद, भारत के पूर्व कप्तान को कप्तान के रूप में फिर से नियुक्त किया गया। धोनी इस बार एक बार फिर ट्रॉफी के साथ विदा होना चाहेंगे।

14 मई को चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धोनी का आखिरी घरेलू खेल अगर सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहता है तो यह उनका आखिरी मैच हो सकता है।

सीएसके के एक अधिकारी ने पहले इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “बेशक, हम बेन स्टोक्स को बोर्ड पर पाकर खुश हैं।” वह न सिर्फ एक अच्छे मैच विनर हैं, बल्कि एक बेहतरीन लीडर भी हैं।

एमएस के उत्तराधिकारी का चुनाव उन पर निर्भर है। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों के नेतृत्व में हमेशा संयोजन की समस्या रहती है।

हरफनमौला होने पर ग्राहकों से डील करना भी मुश्किल होता है। बेन को अगले साल एनओसी नहीं मिली तो दिक्कत होगी। इसलिए युवा रुतुराज की संभावना से इंकार करना असंभव है।”

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 टीम

एमएस धोनी (सी), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रीटोरियस, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश ठीकशाना, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, काइल जैमीसन, अजय मंडल, भगत वर्मा।

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant Health Update: शिखर धवन ने किया ऋषभ पंत की हेल्थ पर खुलासा, कहा- पंत को फिट होने में लग सकते है 7-8 महीने!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं