IPL 2023: CSK के लिए बड़ी खुशखबरी, चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर खिलाडी Ben Stokes की हुई वापसी

चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर खिलाडी Ben Stokes की हुई वापसी- 16.25 करोड़ रुपये में बिके विस्फोटक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक अच्छी खबर है.

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स अपना पहला मैच 31 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी, लेकिन उससे पहले सीएसके के लिए एक अच्छी खबर है।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी के कार्यकाल के दौरान, चेन्नई सुपर किंग्स ने चार आईपीएल खिताब जीते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के शांत और चतुर दिमाग ने चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताने में मदद की है।

ऐसी अफवाहें हैं कि आईपीएल 2023 धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है, लेकिन आईपीएल 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में खेलने के लिए पूरी फिटनेस हासिल कर ली है।

31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स अपना पहला आईपीएल 2023 मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। आईपीएल 2023 की नीलामी में सीएसके ने इंग्लैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

बीच में खबरें आई थीं कि वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं, इसलिए खेलेंगे। उनकी सबसे हालिया उपस्थिति टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड के खिलाफ थी। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले स्टोक्स क्रिकेटरों में सबसे अलग हैं।

यह व्यापक रूप से माना जाता है कि बेन स्टोक्स सीएसके के अगले कप्तान होंगे। वह सीएसके टीम के कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं।

उनके पास कप्तानी का अनुभव है, जो सीएसके के लिए अहम है। स्टोक्स ने जिन 13 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की है, उनमें से 10 में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है।

बेन स्टोक्स के लिए आईपीएल का पहला सीजन पहले ही सफल रहा है। वह सभी क्रिकेट प्रशंसकों के उत्साह के लिए महेंद्र सिंह धोनी के साथ जोड़ी बनाएगी।

स्टोक्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 43 मैचों में कुल 920 रन बनाए हैं। उनके द्वारा लिए गए अन्य 28 विकेट भी उल्लेखनीय हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक मध्य क्रम के बल्लेबाज, उन्हें मध्य क्रम में देखा जा सकता है। उनकी फील्डिंग स्किल भी लाजवाब है। उनके पास जो फुर्ती है वह मैदान पर उनके खेलने का नतीजा है।

यह भी पढ़ें- SA vs WI: Dean Elgar ने चालाकी दिखाई, Blackwood ने बाउंड्री के पास पकड़ा शानदार कैच, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं