Sachin Tendulkar Birthday: करियर की शुरुवात से लेकर World Cup जितने तक, Sachin Tendulkar ने जहा आखिरी मैच खेला वहीं लगेगी आदमकद प्रतिमा, WATCH VIDEO!

Sachin Tendulkar ने जहा आखिरी मैच खेला वहीं लगेगी आदमकद प्रतिमा- सचिन तेंदुलकर को उनके 50वें जन्मदिन पर मिलेगा खास तोहफा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को जन्मदिन के उपहार के रूप में उनकी आदमकद प्रतिमा मिलेगी।

फिर भी, इस गर्मी में भारत में आयोजित होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के दौरान प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। जैसा कि प्रतिमा के स्थान के साथ, सचिन तेंदुलकर तय करेंगे कि इसे कहां रखा जाएगा।

इसी सिलसिले में सचिन तेंदुलकर और पत्नी अंजलि तेंदुलकर वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे. उनके अलावा मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमोल काले भी उनके साथ थे.

सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपनी प्रतिमा लगाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। यहीं से मेरे करियर की शुरुआत हुई। मेरे लिए इस जगह के बारे में कुछ बहुत खास है।

मेरे लिए इस जगह से जुड़ी बहुत खास चीजें हैं। यह मेरी मूर्ति का स्थल बनने जा रहा है, जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।

मैं आपको बताना चाहूंगा कि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला और आखिरी विश्व कप खिताब वानखेड़े स्टेडियम में ही जीता था। अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान वह इसी मैदान पर खेले थे।

वानखेड़े स्टेडियम में एक स्टैंड का नाम पहले से ही सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा गया है। उनके अलावा सुनील गावस्कर के नाम पर एक स्टैंड भी है, लेकिन यह पहली बार होगा जब किसी खिलाड़ी की प्रतिमा प्रदर्शित की जाएगी।

सचिन तेंदुलकर का स्टेच्यू मैडम तुषाद म्यूजियम में भी लगा है

मैडम तुसाद संग्रहालय में सचिन तेंदुलकर सहित कई प्रसिद्ध क्रिकेटरों का भी प्रतिनिधित्व किया गया है। देश के तीन स्टेडियम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सीके नायडू की मूर्तियां लगी हैं। आंध्र प्रदेश और इंदौर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम और होलकर स्टेडियम में दो मूर्तियाँ स्थापित हैं।

16 नवंबर 2013 को, सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उनका जन्म 24 अप्रैल 1973 को बॉम्बे (अब मुंबई) में हुआ था। वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने फेयरवेल स्पीच भी दी।

सचिन तेंदुलकर द्वारा अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर से माफी मांगने के साथ भाषण समाप्त हुआ। इस दौरान उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर की आंखों में भी आंसू नजर आए।

इस साल अक्टूबर-नवंबर में मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमोल काले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वनडे विश्व कप के दौरान प्रतिमा का अनावरण होगा.

क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के योगदान को पूरी दुनिया जानती है। वह भारत रत्न रह चुके हैं और दुनिया भर में क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: KS Bharat हुए तीसरे टेस्ट में विकेटकीपिंग के लिए तैयार, स्पिन के खिलाफ दिखाया दम, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं