IND Vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Gill या Rahul में किसे मिलेगा मौका, Rohit Sharma ने रखा सस्पेंस बरकरार

तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Gill या Rahul में किसे मिलेगा मौका- रोहित शर्मा ने मंगलवार को भारत के खिलाफ चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से पहले केएल राहुल-शुभमन गिल के रहस्य पर पर्दा डाला।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि राहुल को उप-कप्तानी से हटाना किसी भी चीज का संकेत नहीं है।

पिछले 10 टेस्ट में राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण वह बेहद निराशाजनक खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि मुख्य कोच और कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने उनका समर्थन किया है।

हाल ही में उन्हें उप-कप्तान के रूप में हटाए जाने के बाद तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में उनकी स्थिति संदेह में प्रतीत होती है।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हाल के घटनाक्रम भारतीय कप्तान के अनुसार हमें ज्यादा कुछ नहीं बताते हैं। ऐसे में गिल मौके का इंतजार कर रहे होंगे तो देखना होगा कि बुधवार को मौका मिलता है या नहीं।

पिछले मैच के बाद मैंने भी कहा था कि मुश्किल दौर से गुजर रहे हर खिलाड़ी में क्षमता है। उनके पास खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय होगा।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित ने कहा कि उप-कप्तान होने का वास्तव में कोई मतलब नहीं है। उप-कप्तान के रूप में, वह शायद नेतृत्व समूह के सबसे वरिष्ठ सदस्य थे। उप-कप्तानी से उनका निष्कासन उनके चरित्र के बारे में कुछ नहीं कहता है।

राहुल से पूछा गया कि क्या टेस्ट की तैयारियों के दौरान काफी अभ्यास करने वाले गिल उन पर हावी नजर आते हैं. रोहित के मुताबिक मैच से पहले ट्रेनिंग और अभ्यास सामान्य है।

जहां तक गिल और केएल राहुल की बात है तो उन्होंने कहा। किसी भी मैच से पहले, वे प्रशिक्षण और अभ्यास करते हैं। पूरे समूह का आज वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था। जो भी शामिल होना चाहते थे, आए। अन्य खिलाड़ियों में सूर्या और ईशान शामिल हैं।

उनके मुताबिक प्लेइंग 11 अच्छा आइडिया है। अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है। चूंकि अंतिम समय में कुछ भी हो सकता है, इसलिए मैं इसे टॉस के समय जारी करना चाहूंगा।

भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया पर अपनी दो टेस्ट जीत के लिए महत्वपूर्ण थे। इस सीरीज के दौरान भारत को रविचंद्रन अश्विन (60 रन), रवींद्र जडेजा (96 रन) और अक्षर पटेल (158 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन का फायदा मिला है।

नागपुर में रोहित की 120 रन की पारी शानदार रही, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई भी बल्लेबाज दबदबा कायम नहीं कर पाया।

भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया पर अपनी दो टेस्ट जीत के लिए महत्वपूर्ण थे। इस सीरीज के दौरान भारत को रविचंद्रन अश्विन (60 रन), रवींद्र जडेजा (96 रन) और अक्षर पटेल (158 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन का फायदा मिला है।

यह भी पढ़ें-Sachin Tendulkar Birthday: करियर की शुरुवात से लेकर World Cup जितने तक, Sachin Tendulkar ने जहा आखिरी मैच खेला वहीं लगेगी आदमकद प्रतिमा, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं