WPL 2023: पैसे न होने के कारन चोडनी पड़ी पढाई, बचपन झुग्गी में गुजरा, WPL 2023 में गेंदबाजों की करेंगी धुलाई

WPL 2023 में गेंदबाजों की करेंगी धुलाई- शनिवार को भारत में क्रिकेट की तस्वीर बदल गई। 4 मार्च 2023 से शुरू होने वाली महिला प्रीमियर लीग होगी।

मुंबई इंडियंस की महिला टीम ने पहले मैच में गुजरात जायंट्स को 143 रन से हराया था। इस लीग में आज दो मैच खेले जाएंगे।

पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की एक टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जबकि दूसरे मैच में गुजरात जाइंट्स की एक टीम का सामना यूपी वॉरियर्स (दिल्ली कैपिटल्स) से होगा।

यह मैच दुनिया को एक ऐसे क्रिकेटर की झलक देता है, जिसने कभी किसी चुनौती को गेंदबाजों पर कहर ढाने से नहीं रोका।

शेख एक ऑलराउंडर के रूप में यूपी वारियर्स के लिए एक हरफनमौला भूमिका निभाते हैं। संभव है कि वह गुजरात जायंट्स के खिलाफ मैदान में उतरें। सिमरन के बचपन में उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

एशिया के सबसे बड़े झुग्गी क्षेत्र धारावी में रहने वाले पहले व्यक्ति सिमरन शेख हैं। उसकी गरीब पृष्ठभूमि के परिणामस्वरूप, वह एक बहुत ही गरीब परिवार से आती है।

सिमरन के पिता मजदूरी करते हैं और उसके सात भाई-बहन हैं। सिमरन के लिए 10वीं क्लास फेल हो गई थी, इसलिए उसने स्कूल छोड़ दिया और क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया। वह अब दुनिया के सामने झंडा फहराने को तैयार है।

UP Warriorz ने 10 लाख में Simran को खरीदा

महिला प्रीमियर लीग की नीलामी के दौरान सिमरन शेख को यूपी वारियर्स ने 10 लाख रुपये में खरीदा। सिमरन शेख का बेस प्राइस सिर्फ 10 लाख था और उन्हें इसी कीमत पर खरीदा गया था.

सिमरन का सपना अपने देश के लिए खेलना और वर्ल्ड कप जीतना है। सिमरन पिछले साल चैलेंजर्स विमेंस लीग में भी खेली थी। सिमरन गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी करती हैं

यह भी पढ़ें- VIRAL VIDEO: Suryakumar Yadav आये गली क्रिकेट खेलते नज़र, ठोका चौका वायरल हुआ वीडियो, Watch Video!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं