Mohammad Rizwan का बड़ा खुलासा, बोले भारत को हराने के बाद इज्जत मिलती है, दुकानदार मुफ्त में देते हैं सामान

UAE ने ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी की। कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हुई। विश्व कप के इतिहास में यह पहला मौका था.

जब पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को हराया। इसके अलावा, पड़ोसी देश बाबर आजम के नेतृत्व में 10 विकेट से जीता। इस उपलब्धि के बाद पाकिस्तान के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसे भी पढ़ें- Viral Video: Virat Kohli पर भी चढ़ा भोजपुरिया सॉन्ग का खुमार, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे इस गाने पर मटकाई कमर

इस संबंध में, मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म श्रेय के पात्र हैं। उनके संयुक्त प्रयासों ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई कर दी। इस ऐतिहासिक जीत के चलते रिजवान (Mohammad Rizwan) ने लंबे समय बाद एक बड़ा खुलासा किया है.

“जब भी मैं किसी दुकान पर जाता, वो मुझसे पैसे नहीं लेते”

image 36

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2021 के विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 151 रन बनाए थे.

जिसको हासिल पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने 18 ओवर के अंदर-अंदर ही कर लिया. ऐसे में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट की करारी शिखस्त दी.

जिसमें रिज़वान (79*) और बाबर (68*) ने कमाल की पारियां खेली. अपनी इस जीत को याद करते हुए रिज़वान ने माइक एथरटन से बातचीत करते हुए कहा कि,

जब हम भारत के खिलाफ जीते थे, उस समय मुझे लगा था कि ये मेरे लिए केवल एक मैच है. ऐसा इसलिए था क्योंकि हमने वो गेम आसानी से जीत लिया था. लेकिन जब मैं पाकिस्तान आया तो मुझे एहसास हुआ कि इसका कितना मतलब है. जब भी मैं किसी दुकान पर जाता, वो मुझसे पैसे नहीं लेते। वो कहते, ‘तुम जाओ, तुम जाओ. मैं तुमसे पैसे नहीं लूंगा. लोग कहते थे, यहां तुम्हारे लिए सब कुछ मुफ़्त है. ये उस मैच के बाद पूरे पाकिस्तान का प्यार है.

Mohammad Rizwan

मोहम्मद रिजवान के इस बयान से इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि भारत को हराने के बाद उन्हें पाकिस्तान पर ज्यादा रिस्पेक्ट मिलती है.

30 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हैं। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 26 टेस्ट, 49 वनडे और 80 टी20 मैच खेले हैं। इसे भी पढ़ें- Arjun Tendulkar: पिता की राह पर अर्जुन तेंदुलकर, रणजी डेब्यू पर जड़ा शतक

टेस्ट में 1347 रन, वनडे में 1065 रन और टी20 में 2635 रन के साथ, रिजवान ने अब तक 5 शतक और 36 अर्धशतक बनाए हैं। रिजवान द्वारा तीनों प्रारूपों में बनाए गए कुल शतकों और अर्धशतकों की संख्या पांच है।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..