ODI MATCH RECORD : नेपाल टीम ने रच दिया इतिहास, एशिया कप में बनाई अपनी जगह

ODI MATCH RECORD – नेपाल टीम ने यूएई को हराकर एशिया कप में अपनी जगह बना ली है एसीसी प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचकर उन्होंने यूएई को 7 विकेट से हरा दिया और इसी के साथ में 2023 एशिया कप में अपना जगह बना लिए हैं। 

यूएई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.1 ओवर में 117 रन बनाए और ऑल आउट हो गई, नेपाल के गेंदबाज ललित ने 7.1 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिए और युवा टीम की कमर तोड़ डाली संदीप लामिछाने ने भी 10 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिया। 

रनों का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम के बल्लेबाज गुलशन झा ने 84 गेंदों पर 67 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को विजई बना दिया। 

Nepal team created history, made its place in Asia Cup
Nepal team created history, made its place in Asia Cup

उनके साथी बल्लेबाज भीम सरकारी ने भी 72 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली और इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से नेपाल टीम ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया और इसी के साथ में 2023 एशिया कप के टूर्नामेंट में अपनी जगह बना लिए हैं और ऐसा पहली बार हुआ है कि नेपाल किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग लेगी। 

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now
Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।