IND vs BAN: विराट ने पोंटिंग को पछाड़ा, महज इतने शतक ठोक तोड़ देंगे तेंदुलकर का रिकॉर्ड

विराट ने पोंटिंग को पछाड़ा– रूप को आना और जाना कहा जाता है। हालाँकि, वर्ग हमेशा बरकरार रहता है। इसे विराट कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया है।

पिछले दो साल से रनों के लिए संघर्ष करने के बाद विराट कोहली ने इस साल दो शतक लगाए हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड में शतक लगाकर अपना सूखा खत्म किया और अब करीब तीन साल बाद वनडे में शतक लगाया है.

बांग्लादेश में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज ने कमाल कर दिखाया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 409 रन बनाए। विराट कोहली ने अपनी पारी में 113 रन बनाए।

यह वनडे में उनका 44वां और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 72वां शतक है। बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया।

अभी तक, कोहली के 72 शतक हैं, जो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से एक अधिक है। सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने 100 शतक लगाए हैं।

विराट कोहली तोड़ देंगे सचिन का रिकॉर्ड?

वनडे में विराट कोहली के 44 शतक हो गए हैं। वो अब सचिन तेंदुलकर के 49 से महज 5 शतक पीछे हैं। आने वाले महीनों में भारत को काफी वनडे मैच खेलने हैं। विराट कोहली की नजर इस रिकॉर्ड पर जरुर होगी। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो ये वर्ल्ड क्रिकटे में इतिहास बन जाएगा।

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक

सचिन तेंदुलकर – 100
विराट कोहली – 72
रिकी पोंटिंग – 71

किशन का कमाल

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद से ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया है। ईशान किशन ने उनकी प्रतिभा का इनाम दोहरा शतक लगाकर दिया। ईशान किशन ने अपनी पारी में 210 रन बनाए। ईशान ने 131 गेंदों की अपनी पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..