SA vs WI: Quinton De Kock ने टी20 में रचा इतिहास, तोड़ डाला KL Rahul का वर्ल्ड रिकॉर्ड.

Quinton De Kock ने टी20 में रचा इतिहास- दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक अपनी बल्लेबाजी से नए रिकॉर्ड कायम करते जा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मंगलवार को केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ा।

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रनों की सूची में केएल राहुल को पछाड़कर 15वें स्थान पर पहुंचकर उन्होंने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह उसके लिए एक कठिन नुकसान था क्योंकि उसने 21 गेंदों में 21 रन बनाने से पहले केएल को हराया था।

अब जब डी कॉक ने 80 टी20 मैच खेले हैं, तो उनके नाम पर 2277 रन हो गए हैं। केएल राहुल के 2265 रन पीछे छूट गए। इन रनों की बदौलत केएल ने 72 मैचों में 72 बार रन बनाए हैं।

तब से वह एक स्थान गिरकर दुनिया के 16वें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए हैं। डी कॉक एक पायदान ऊपर चढ़कर 15वें बल्लेबाज बन गए हैं।

113 मैचों में 2301 रन बनाने वाले डी कॉक अब शाकिब अल हसन से आगे निकल गए हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। दूसरा स्थान डेविड मिलर का है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय स्टार विराट कोहली के नाम है। उन्होंने अब तक 115 मैचों में 4008 रन बनाए हैं। दूसरे स्थान पर भी एक भारतीय बल्लेबाज का कब्जा है।

रोहित शर्मा ने 148 मैचों में कुल 3853 रन बनाए हैं। मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बनाए।

नौवें नंबर पर उतरे रोमारियो शेफर्ड ने 22 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाकर वेस्टइंडीज को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 19 गेंदों में 41 रन बनाए और मेजबान टीम के लिए निकोलस पूरन ने 19 गेंदों में 41 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- ‘वो अहंकारी और घमंडी’, Virat Kohli को लेकर AB de Villiers का चौंकाने वाला खुलासा.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं