IND vs PAK: World Cup 2023 भारत में नहीं खेलेगा पाकिस्तान, ICC अधिकारी ने दिया बड़ा बयान.

World Cup 2023 भारत में नहीं खेलेगा पाकिस्तान- भारत और पाकिस्तान के बीच खराब राजनीतिक माहौल के परिणामस्वरूप, क्रिकेट इसके प्रभावों का खामियाजा भुगत रहा है।

इस समय दोनों देशों के बीच एशिया कप को लेकर खींचतान चल रही है और अब 50 ओवर के विश्व कप की खबर क्रिकेट प्रेमियों को निराश करेगी.

जाहिर तौर पर, पाकिस्तान टीम इस साल के अंत में एकदिवसीय विश्व कप 2023 में भारत के खिलाफ नहीं खेलेगी, जैसा कि एस्पियन क्रिकइन्फो द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों की मेजबानी भारत के बजाय बांग्लादेश करेगा। इसके अलावा, अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचती हैं, तो खिताबी मुकाबला भारत में नहीं होगा।

समाचार रिपोर्टों के मुताबिक, इसे लागू करने की योजना अभी भी आईसीसी द्वारा विचाराधीन है। जब तक इस योजना को मंजूरी मिल जाती है तब तक एशिया कप का आयोजन भी वर्ल्ड कप 2023 की तरह ही कराया जा सकता है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया कि भारतीय टीम 2023 में होने वाले एशिया कप में पाकिस्तान में हिस्सा नहीं लेगी।

यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ अच्छा नहीं हुआ, और शाह ने कहा कि अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो वह भारत में 50 ओवर के विश्व कप में नहीं खेलेंगे।

2023 में, पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी होगी, जो विश्व कप से ठीक पहले होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशिया कप में भारतीय टीम पाकिस्तान के बाहर भी खेल सकती है।

2016 में पाकिस्तान की टीम ने भारत में टी20 वर्ल्ड कप खेला था। ग्रुप स्टेज के दौरान दोनों देशों के बीच भिड़ंत भी हुई थी। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ था।

रिकॉर्ड तोड़ संख्या में लोगों ने देखा। विराट कोहली की यादगार पारी की मदद से टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बेहद रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ें- Viral News: Irfan Pathan की बेगम हैं चाँद सी खूबसूरत, इरफान ने कराया अपनी पत्नी का दीदार.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं