IPL 2023: RR ने चोट खाये Prasidh Krishna की जगह इस गेंदबाज को जोड़ा, IPL में मचा चुका है धमाल.

RR ने चोट खाये Prasidh Krishna की जगह इस गेंदबाज को जोड़ा- आईपीएल शुरू होने से पहले कई चोटिल हो चुके हैं। 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में, प्रमुख कृष्णा राजस्थान रॉयल्स के एक प्रमुख सदस्य थे।

हालांकि वह इस सीजन में नजर नहीं आएंगे। दोष देने के लिए पीठ की चोट है। चूंकि कृष्णा सर्जरी के कारण सीजन से बाहर हो गए हैं, इसलिए आरआर ने उनकी जगह तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को लिया है।

एक घोषणा में, 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने रॉयल्स को सूचित किया कि वह स्ट्रेस फ्रैक्चर और बाद में रिहैबिलिटेशन के कारण आईपीएल के 2023 सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे।

टूर्नामेंट में, संदीप शर्मा के पास गेंदबाज के रूप में 100 से अधिक विकेट और 10 से अधिक सीज़न का अनुभव है। उन्होंने आरआर के अलावा दो और फ्रेंचाइजी के साथ करार किया है।

इससे पहले संदीप शर्मा ने पंजाब किंग्स के लिए पांच और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पांच सीजन खेले थे। संदीप भारत के लिए खेलने के अलावा ओलंपिक में भी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें भारतीय टीम में चुना गया। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान उन्होंने दो मैच खेले हैं। 2015 में, वह भारत के जिम्बाब्वे दौरे का हिस्सा थे।

संदीप के आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पंजाब के साथ उनके अंतिम सीज़न में आया, जब उन्होंने 13 मैचों में 17 विकेट लिए। उनके द्वारा आईपीएल में 104 मैचों में कुल 114 विकेट लिए गए हैं।

SRH की योजनाओं के हिस्से के रूप में, संदीप शर्मा ने भी एक अभिन्न भूमिका निभाई। 2020 सीज़न के बाद, संदीप की उपस्थिति कम होने लगी।

2021 में उसने जितने मैच खेले थे, उनकी संख्या सात थी, और 2022 में यह संख्या पाँच थी। संदीप को SRH ने रिटेन नहीं किया और IPL 2023 मिनी-ऑक्शन में किसी भी टीम ने उन पर बोली नहीं लगाई।

यह भी पढ़ें- SA vs WI: 8 छक्के, 9 चौके, Quinton de Kock की सेंचुरी मिस कर दी है? यहां 2 मिनट में देखें तूफानी बैटिंग, Watch Video!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं