ODI World Cup: South Africa वनडे World Cup के लिए कैसे करेगी क्वालिफाई, जाने!

South Africa वनडे World Cup के लिए कैसे करेगी क्वालिफाई- भारत में इस साल होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए दुनिया भर की टीमों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

एक तरफ कई टीमें द्विपक्षीय सीरीज में जूझ रही हैं तो दूसरी तरफ नामीबिया में क्वालीफायर प्लेऑफ मैच हो रहे हैं. मेजबानों के अलावा, विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाले अन्य देश ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान हैं।

आठवें स्थान पर अब वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, आयरलैंड, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच मुकाबला है। क्या ऐसी स्थिति में दक्षिण अफ्रीका 2015 के एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकता है? सूत्र बताओ…

दक्षिण अफ्रीका 31 मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला में नीदरलैंड खेलेगा। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस सीरीज में काफी अहमियत होगी।

अगर दोनों मैच बिना ओवर रेट पेनल्टी के जीते जाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका भारत में होने वाले विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर लेगा। संभावित खतरे से बचने के लिए, श्रीलंका के लिए न्यूजीलैंड में अपने तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में से कम से कम दो हारना भी आवश्यक है।

श्रीलंका का एक मैच हार गया है। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका को यह उम्मीद करनी होगी कि उसके बाकी बचे दो मैचों में से एक में जीत न हो।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में से एक में आयरलैंड से हार की उम्मीद के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका को भी उम्मीद है कि आयरलैंड बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में से एक जीतेगा।

एक बार यह समीकरण बन जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। न्यूजीलैंड और श्रीलंका क्रमशः 28 और 31 मार्च को अपना दूसरा और तीसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की तारीख नौ से 14 मई होगी।

नीदरलैंड वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, सिसंडा मगाला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्टजे, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रेसी वैन डेर डूसन

यह भी पढ़ें- LPL 2023: सामने आया LLP का शेड्यूल, 5 टीमों का टूर्नामेंट चलेगा 23 दिनों तक.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं