IPL 2023: Gujrat Giants की टीम में लोटा छक्के ठोकने वाला मैच विनर बल्लेबाज, Gujrat की ताकत कई गुना बढ़ गई.

Gujrat Giants की टीम में लोटा छक्के ठोकने वाला मैच विनर बल्लेबाज- आईपीएल 2023 की शुरुआत गुजरात टाइटंस के लिए अच्छी खबर के साथ हुई, जिसने अपना पहला मैच जीत लिया।

गुजरात को मैच जिताने वाले डेविड मिलर टीम में शामिल हो गए हैं। नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल होने के कारण, वह सीजन के पहले मैच में चूक गए थे।

वनडे, टी20 और आईपीएल में कुल 329 छक्कों के साथ यह तूफानी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टीम में शामिल हो गया है.

मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले डेविड मिलर एक अभिनेता हैं। क्रिकेट का टी20 फॉर्मेट उन्हें बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार करता है। एक अच्छे फिनिशर होने के साथ-साथ वह एक अच्छे सिक्स हिटर भी हैं।

इसमें कोई शक नहीं कि डेविड मिलर अपने दम पर मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। इस 33 वर्षीय खिलाड़ी के लिए हाल ही में एक शानदार फॉर्म रहा है। मिलर को जानने वाले जानकारों के मुताबिक इस खिलाड़ी के आने से गुजरात की ताकत काफी बढ़ गई है.

डेविड मिलर के बल्ले से पिछला सीजन शानदार रहा था। गुजरात के कई मैच उन्होंने अकेले ही जीते थे। टूर्नामेंट जीतने वाली टीम के एक प्रमुख सदस्य के रूप में, मिलर ने 15 मैचों में 64.14 के औसत और 141.19 के स्ट्राइक-रेट से 449 रन बनाए।

डेविड मिलर के पास आईपीएल का काफी अनुभव है। उन्होंने कुल 105 मैच खेले हैं। मिलर ने अपनी 102 पारियों में 36.64 की औसत से 2455 रन बनाए हैं।

अपनी 102 पारियों के दौरान, मिलर ने 137.69 बार बाजी मारी है। यह उनका इस लीग में पहला और 12वां अर्धशतक है। उनके द्वारा लगाए गए छक्कों की संख्या 113 है, और उनके द्वारा लगाए गए चौकों की संख्या 169 है।

आईपीएल के इतिहास में इस खिलाड़ी पर करोड़ों की बोली लगी है। डेविड मिलर ने 2012 इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) के लिए शुरुआत की।

2013 में उनके नाबाद शतक के परिणामस्वरूप, उन्हें 2014 में मेगा नीलामी से पहले पंजाब द्वारा 12.5 करोड़ रुपये में बनाए रखा गया था।

यह भी पढ़ें- CSK vs LSG: Lucknow ने IPL में कराया 24 साल के खिलाड़ी का डेब्यू, जानेकौन हैं Yash Thakur!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं