IPL 2023: 49 रनों की शर्मनाक हार के बाद बोले कप्तान Nitish Rana, कहा- ‘हमेशा मुश्किल रहेगा’

49 रनों की शर्मनाक हार के बाद बोले कप्तान Nitish Rana- आईपीएल 2023 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता से 49 रनों के बड़े अंतर से अलग कर दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स ने इस मैच की मेजबानी की, जिसमें सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 235 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए 186 रन तक पहुंचने के बाद केकेआर 49 रन से मैच हार गई। इस हार के बाद केकेआर के कप्तान नीतीश राणा की प्रतिक्रिया देखना दिलचस्प रहा है।

नितीश राणा के अनुसार, ‘236 का पीछा करना हमेशा कठिन होता है, खासकर अच्छे पावरप्ले के बिना। इसका श्रेय रहाणे को जाता है।

मुझे यह समझना मुश्किल लगता है कि हमने इस तरह के स्कोर को स्वीकार कर लिया है। अगर आप गलतियां दोहराते रहेंगे तो इतनी बड़ी टीम के खिलाफ जीतना आपके लिए नामुमकिन है।

ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन बनाए। टीम को इस पहाड़ जैसे लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए शीर्ष चार बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेली. रितुराज गायकवाड़ ने कुल 35 रनों का योगदान दिया और डेवोन कॉनवे ने 56 रनों का योगदान दिया।

अजिंक्य रहाणे ने 29 गेंदों में 71 रन बनाए तो शिवम दुबे ने 21 गेंदों में 50 रनों की विस्फोटक पारी खेली. 8 गेंदों में 18 रन का अंतिम स्कोर रवींद्र जडेजा ने हासिल किया। इसने सीएसके को 20 ओवर में चार विकेट खोकर 235 रन तक पहुंचने में सक्षम बनाया।

जैसे ही केकेआर ने 236 रनों के पहाड़ के आकार के लक्ष्य का पीछा किया, उन्हें शुरुआत में ही दो झटके लगे। दो ओवर में दो विकेट गिरने के बाद वेंकटेश अय्यर ने 20 जबकि कप्तान नीतीश राणा ने 27 रन का योगदान दिया.

इसके बाद जेसन रॉय और रिंकू सिंह क्रीज पर आए और अपना दम दिखाया, लेकिन मैच नहीं जीत सके। रॉय के लिए यह एक तूफानी पारी थी क्योंकि उन्होंने 26 गेंदों में 61 रन बनाए। रिंकू सिंह ने ही इस खेल में 53 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Orange cap: Orange cap रेस में Rahul-Conway ने मारी एंट्री, देखें कौन है नंबर 1 बल्लेबाज

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं