RCB vs DC: RCB आज टॉप-4 में वापसी करने उतरेगी, Virat Kohi खेलेंगे अपने पवेलियन के सामने पहली बार!

RCB आज टॉप-4 में वापसी करने उतरेगी- इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार शाम को दिल्ली कैपिटल्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलेगी। दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम शाम 7:30 बजे मैच की मेजबानी करेगा।

दिल्ली की राजधानियाँ वर्तमान में स्टैंडिंग में अंतिम हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवें नंबर पर काबिज है।

इस मैच में आरसीबी की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस और दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वॉर्नर करेंगे। टॉप-4 में अपनी जगह फिर से हासिल करने के लिए आरसीबी इस मैच को जीतना चाहेगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रही है।

9 मैचों में 3 जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए टीम को अपने बाकी बचे सभी 5 मैच जीतने होंगे। पिछला मैच उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेला था।

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं। उन्हें अपने खाते में 308 रन जोड़ने में सिर्फ नौ मैच लगे हैं। टीम के सबसे सफल गेंदबाज अक्षर पटेल रहे हैं। नौ मैचों में उन्होंने आठ विकेट लिए हैं और 238 रन बनाए हैं।

आरसीबी ने 5 मैच जीते

बैंगलोर 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के बाद 10 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। आज जीत हासिल करने के बाद वह गुजरात टाइटंस से 12 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। पिछले मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स को हार मिली थी।

बैंगलोर में शीर्ष कलाकार

इस टूर्नामेंट में आरसीबी के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 9 मैचों में उनके 466 अंक हो गए हैं। गेंदबाजी करते हुए टीम के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए 15 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा, ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली अच्छी आत्माओं में लग रहे हैं। कोहली ने नौ मैचों में कुल 364 रन बनाए हैं।

RCB vs DC हेड टू हेड: कौन किस पर हावी?

दोनों टीमों ने ओवरऑल आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ 29 मैच खेले हैं। इनमें से कुल 18 मैच आरसीबी ने जीते, 10 डीसी ने जीते और एक मैच बेनतीजा रहा। इस सीजन में दोनों के बीच खेले गए पहले मुकाबले की बदौलत दिल्ली को 23 रन से हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली पिच रिपोर्ट

इसमें कोई शक नहीं है कि अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए आदर्श है। लाइन लेंथ उन कारकों में से एक है जिसका उपयोग गेंदबाज प्रभाव डालने के लिए कर सकते हैं।

ऐसे में स्पिनर्स की अहम भूमिका हो सकती है। 175 से 185 रन ऐसे हैं जो इस पिच पर चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। टॉस जीतने पर विजेता टीम लक्ष्य का पीछा करना चुन सकती है।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: फ्लॉप Riyan Parag का ट्वीट कर कही दिल की बात, कहा- वक्त अच्छा हो या बुरा निकल ही जाता है…

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं