IPL 2023: RCB को लेकर कोच Sanjay Bangar ने दिया बड़ा बयान, बताया आखिर RCB क्यों नहीं जीत पाती टाइटल?

RCB को लेकर कोच Sanjay Bangar ने दिया बड़ा बयान- आईपीएल 2023 रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए निराशाजनक सीजन रहा है। गुजरात टाइटंस से हारने के बाद यह टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई थी।

2008 में शुरू हुए आईपीएल के इतिहास में अब तक एक भी खिताब आरसीबी ने नहीं जीता है। इस पर संजय बांगड़ ने प्रतिक्रिया दी।

मुझे नहीं पता कि आप इस सीजन को कैसे देखते हैं, संजय बांगड़ ने कहा। हमारी टीम 14 अंकों के साथ समाप्त हुई और बहुत ही कम अंतर से प्लेऑफ से चूक गई। पिछले तीन सीजन में हमने लगातार प्लेऑफ में जगह बनाई है।

इस निरंतरता को बनाए रखने के लिए हम कुछ चीजें सही कर रहे हैं, इसके बावजूद हमें अपने भीतर इसका जवाब तलाशना होगा कि हम आगे क्यों नहीं बढ़ पा रहे हैं। टीम के लिए समर्थन प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका है।

यूं तो आरसीबी के फैंस को उम्मीद थी कि टीम इस सीजन खिताब जरूर जीतेगी। यह कप्तान फाफ डु प्लेसिस की शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन था। विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से अच्छे रन बनाने के बाद आरसीबी की टीम महत्वपूर्ण मैच हार गई।

फाफ डु प्लेसिस की अगुआई में आरसीबी ने इस सीजन में 14 मैचों में नॉटआउट 730 रन बनाए हैं। उन्होंने 14 मैचों में बल्ले से 639 रन बनाए। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन फाफ ने बनाए हैं। ऑरेंज कैप भी उनके कलेक्शन का हिस्सा है. उन्होंने अपने करियर में 36 छक्के भी लगाए हैं।

लीग स्टेज के आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। आरसीबी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए।

आरसीबी का ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया क्योंकि गुजरात टाइटंस ने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Shubhman Gill की सतक के फैन हुए Yuvraj Singh, कहा- गिल को गिफ्ट कर दो कार, Watch Video!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं