World Cup Qualifier 2023 : वेस्टइंडीज और श्रीलंका इन टीमों के साथ खेलेगी विश्व कप क्वालीफायर 2023 का मैच, दोनों टीमों को रखा गया है अलग-अलग ग्रुप में 

World Cup Qualifier 2023 – वेस्टइंडीज और श्रीलंका को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2023 के लिए विपरीत समूहों में रखा गया है, जो 30 अगस्त से 21 सितंबर तक जिम्बाब्वे में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज ग्रुप ए में मेजबान जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ है। श्रीलंका ग्रुप बी में आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात के साथ है।

दो टीमें ही करेगी क्वालीफाई 

प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें भारत में 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

वेस्ट इंडीज ICC क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर का गत चैंपियन है, जिसने 2018 में टूर्नामेंट जीता था। वे ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में शीर्ष क्रम की टीम भी हैं, जो 2023 विश्व कप के लिए योग्यता मार्ग है। .

Both the teams have been placed in different groups
Both the teams have been placed in different groups

दूसरी ओर, श्रीलंका इस समय सुपर लीग में नौवें स्थान पर है। अगर उन्हें 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

ICC क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2023 वेस्टइंडीज और श्रीलंका दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होगा। दोनों टीमें 2023 विश्व कप में अपनी जगह बुक करना चाहेंगी, जो पहली बार होगा जब टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।