WTC Final 2023: Ishan Kishan या KS Bhart? WTC Final में कौन बनेगा Team India का विकेटकीपर, DK ने दिया ये जवाब!

WTC Final में कौन बनेगा Team India का विकेटकीपर- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी में भारतीय टीम ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए टीम के कई खिलाड़ी इंग्लैंड का दौरा भी कर चुके हैं।

चोटों ने ऋषभ पंत और केएल राहुल को डब्ल्यूटीसी फाइनल से हटने के लिए मजबूर कर दिया है। इसके बाद से टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर कौन होगा इसको लेकर भी चर्चा जोरों पर है. इस बीच, दिनेश कार्तिक ने भूमिका के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार का नाम लिया।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर इशान किशन और केएस भरत शामिल हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि इन दोनों में से किसे प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा।

इस तथ्य के बावजूद कि दोनों खिलाड़ी बहुत अनुभवी नहीं हैं, किशन को अभी टेस्ट मैच में पदार्पण करना है। दिनेश कार्तिक का भी मानना है कि किशन को डब्ल्यूटीसी फाइनल में डेब्यू टेस्ट खिलाना उनसे बहुत ज्यादा उम्मीद करने जैसा है।

कार्तिक के अनुसार, फाइनल मैच में विकेटकीपर के रूप में केएस भरत का चयन आईसीसी की समीक्षा के आधार पर स्पष्ट था। उन्होंने कहा कि किशन को अपने टेस्ट पदार्पण के लिए इस तरह के मंच पर बहुत अधिक प्रदर्शन करने के लिए कहा जाएगा।

उन्होंने कहा- ‘मुझे लगता है कि भरत एक बहुत सीधी पसंद होंगे क्योंकि ईशान किशन को उनके पदार्पण पर खेलना और सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना उनसे कुछ ज्यादा ही पूछना होगा।’

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उनके रखने के कारण, केएस भरत उनके पक्ष में थोड़ी बढ़त लेते हैं। मुझे लगता है कि फाइनल में वह केएस भरत को चुनेंगे।

यह भी पढ़ें- ICC : ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में विजेता टीम की राशि बढ़ाई, दूसरे और तीसरे नंबर की टीम को भी मिलेगी राशि

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं