IPL FINAL 2023 : कौन है Sai Sudharsan जिसने आईपीएल फाइनल में, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की लगा दी क्लास

IPL FINAL 2023 – साई सुदर्शन एक 21 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हैं। उनका जन्म चेन्नई में हुआ था और उन्होंने 2021 में तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था।

सुदर्शन दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और तेजी से रन बनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं।

2023 के आईपीएल में, सुदर्शन टाइटन्स के सबसे लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 32.22 की औसत और 143.81 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए हैं।

सुदर्शन का सबसे उल्लेखनीय प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में हुआ। जहां पर उन्होंने 47 गेंदों पर 96 रन की शानदार पारी खेली जिसमें 8 चौके और 6 छक्का लगाया और अपनी टीम को 20 ओवर में 214 रनों तक पहुंच गया। 

Who is Sai Sudharsan who played in IPL final
Who is Sai Sudharsan who played in IPL final

सुदर्शन के करियर के बारे में कुछ अतिरिक्त बातें 

वह 2021-22 रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए 62.45 की औसत से 687 रन बनाने वाले अग्रणी रन-स्कोरर थे।

उन्हें 2022 आईपीएल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

वह एमआरएफ पेस फाउंडेशन के स्नातक हैं।

सुदर्शन एक प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर है जिसका भविष्य उज्ज्वल है। वह आने वाले कई वर्षों तक भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य बने रहेंगे।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।