WTC Final 2023 : Ricky Ponting ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए चुनी संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट 11, जिसमें केवल 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया जगह

WTC Final 2023 – ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाड़ियों वाली एक टीम चुनी है। 

उन्होंने अपना चयन करते समय हाल के फॉर्म को प्रतिष्ठा से अधिक महत्वपूर्ण माना। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और उस्मान ख्वाजा को चुना, जिसमें एक बाएं हाथ का और एक दाएं हाथ का खिलाड़ी था।

 रिकी पोंटिंग ने कप्तान के रूप में अपने व्यापक अनुभव के कारण संयुक्त टेस्ट एकादश के लिए रोहित शर्मा को कप्तान चुना है। हालांकि पैट कमिंस अभी भी पोंटिंग की टीम के अहम सदस्य माने जाते हैं। 

 पोंटिंग ने ICC रिव्यू पॉडकास्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया और विदेशों में पिछले कुछ वर्षों में उस्मान ख्वाजा के प्रदर्शन की प्रशंसा की। जब से उन्हें दोबारा ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए चुना गया है, तब से वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जैसे-जैसे उसकी उम्र बढ़ती है, उसके कौशल में केवल सुधार होता है। 

In which place was given to only 4 Indian players
In which place was given to only 4 Indian players

रोहित शर्मा को अपनी टीम के लिए दूसरे ओपनर के रूप में चुनने का फैसला किया है। हालांकि शर्मा को केवल उनके हाल के प्रदर्शन के आधार पर नहीं चुना गया है। 

रोहित शर्मा के अलावा रिकी पोंटिंग में विराट कोहली मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल किया है और बाकी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम के हैं। 
रिकी पोंटिंग की संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।